• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • धर्मेंद्र को आई जया बच्चन की याद, कहा-‘बरसों बाद अपनी गुड्डी के साथ, कभी बड़ी फैन थी मेरी’

धर्मेंद्र को आई जया बच्चन की याद, कहा-‘बरसों बाद अपनी गुड्डी के साथ, कभी बड़ी फैन थी मेरी’

धर्मेंद्र और जया बच्चन की युवाओं को जागरूक करने वाली फिल्म थी 'गुड्डी'.(फोटो साभार : aapkadharam/Instagram)

धर्मेंद्र और जया बच्चन की युवाओं को जागरूक करने वाली फिल्म थी 'गुड्डी'.(फोटो साभार : aapkadharam/Instagram)

धर्मेंद्र (Dharmendra) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने फिल्म ‘गुड्डी’ में एक साथ काम किया था. गुड्डी दीवानगी की हद तक धर्मेंद्र को चाहती थी. अपनी किताबों में एक्टर की फोटो रखकर चुपके-चुपके देखती और अकेले में बात भी करती थी.

  • Share this:
    मुंबई: बॉलीवुड एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra) की शानदार बॉडी और खूबसूरती देख जहां लड़कियां मर-मिटती थीं वहीं साथ काम करने वाली को-एक्ट्रेस भी उन पर फिदा थीं. जब धर्मेंद्र कई सुपरहिट फिल्में देकर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे थे, तो साथ ही उस जमाने की लड़कियों के दिलों पर भी राज किया करते थे. धर्मेंद्र को लेकर कई किस्से भी मशहूर हैं. धर्मेंद्र की इसी पॉपुलैरिटी  को ध्यान में रखकर ऋषिकेश मुखर्जी (Hrishikesh Mukherjee) ने फिल्म बनाई ‘गुड्डी’ (Guddi). इस फिल्म में धर्मेंद्र के अपोजिट जया बच्चन (Jaya Bachchan) को लिया. धर्मेंद्र ने अपनी थ्रोबैक फोटो के साथ पोस्ट किया तो फैंस कंफ्यूज हो गए.

    जया बच्चन ने फिल्म ‘गुड्डी’ में एक ऐसी लड़की का रोल प्ले किया जो एक स्टार के प्रेम में दीवानी थी. सोते-जागते सिर्फ अपने हीरो के सपने देखा करती थी. यह फिल्म सुपरहिट हुई और इसके साथ ही धर्मेंद्र और जया की जोड़ी भी हिट हो गई. इसके बाद ‘पिया का घर’, ‘चुपके-चुपके’, ‘शोले’ जैसी फिल्मों में साथ आए. धर्मेंद्र ने अपने इंस्टाग्राम पर फिल्म ‘गुड्डी’ के दिनों को याद करते हुए एक ब्लैक एंड व्हाइट थ्रोबैक फोटो शेयर किया है. इस फोटो के साथ कैप्शन लिखा ‘बरसों बाद..अपनी गुड्डी के साथ..गुड्डी जो..कभी बड़ी फैन थी मेरी...ए हैप्पी न्यूज..'

    (फोटो साभार : aapkadharam/Instagram)


    नए जमाने के कई फैन उनके इस पोस्ट से कनफ्यूज हो गए हैं. कई तो कमेंट कर पूछ रहे हैं कि ‘ये गुड्डी कौन, कोई बताएगा मुझे’, तो कोई धर्मेंद्र को हैंडसम एक्टर बता रहा है तो किसी को लग रहा है कि ये जोड़ी एक बार फिर पर्दे पर नजर आने वाली है.

    इसके अलावा धर्मेंद्र ने ‘गुड्डी’ फिल्म का एक वीडियो शेयर किया है जिसमें जया बच्चन बेहद क्यूट नजर आ रही हैं. इस वीडियो को शेयर कर धर्मेंद्र ने लिखा ‘गुड्डी फिल्म हमने स्कूल गर्ल्स और ब्वॉयज को जागरुक करने के लिए बनाई कि बता सके कि फिल्म वर्ल्ड फाल्स है. बहकावे में न आए. मैं आज भी कहता हूं कि दीवानगी और मोहब्बत में बहुत फर्क है’.







    1 जनवरी 1971 में रिलीज हुई फिल्म ‘गुड्डी’ की कहानी और गाने गुलजार ने लिखे थे, वसंत देसाई ने इस फिल्म में संगीत दिया था.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज