कोरोना वैक्सीन लगवाने से डर रही हैं दीया मिर्जा, ट्वीट कर बोलीं- 'प्रेग्नेंट महिलाओं के लिए नहीं है सेफ'

इंतजार में दीया मिर्जा. (फोटो साभार : diamirzaofficial/Instagram)

इंतजार में दीया मिर्जा. (फोटो साभार : diamirzaofficial/Instagram)

एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने ट्वीट कर कहा कि वर्तमान में भारत में इस्तमाल की जा रही कोविड -19 वैक्सीन को किसी भी प्रेग्नेंट महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माओं पर परीक्षण नहीं किया गया है.

  • Share this:

मुंबई. एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) पति वैभव रेखी के साथ अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रही हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने ट्वीट कर कहा कि वर्तमान में भारत में इस्तमाल की जा रही कोविड -19 वैक्सीन को किसी भी प्रेग्नेंट महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माओं पर परीक्षण नहीं किया गया है. उन्होंने कहा कि उनकी डॉक्टर ने उन्हें वैक्सीनेशन नहीं करवाने की सलाह दी है.

दरअसल, एक ट्विटर यूजर ने प्रेग्नेंट महिलाओं के वैक्सीनेशन पर चिंता जाताई थी. कोरोना वायरस की वैक्सीन प्रेग्नेंट महिलाओं (Pregnant Women) के लिए कितनी असरदार है, इसके प्रभाव और दुष्प्रभाव को लेकर अभी भी बहस जारी है. इसी कड़ी में एक्ट्रेस ने भी ट्वीट कर अपनी बात रखी, जिसमें उन्होंने लिखा, 'यह वास्तव में महत्वपूर्ण है. अवश्य पढ़ें और यह भी ध्यान दें कि भारत में वर्तमान में उपयोग किए जा रहे किसी भी टीके का गर्भवती और स्तनपान कराने वाली माताओं पर परीक्षण नहीं किया गया है. मेरे डॉक्टर का कहना है कि हम ये टीके तब तक नहीं ले सकते जब तक आवश्यक क्लिनिकल परीक्षण नहीं हो जाते.'

Dia Mirza
फोटो साभार: Dia Mirza Twitter

हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान दीया ने इंडस्‍ट्री के sexism पर अपनी बात रखी थी. Brut India के साथ इंटरव्यू में दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने बताया था कि लोग लिखते थे, सोचते थे और sexist सिनेमा बना रहे थे और मैं खुद इनका हिस्सा थी. एक्ट्रेस के अनुसार उनकी पहली फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ में भी sexism था. मैं ऐसे लोगों के साथ कर रही थी.
कुछ दिनों पहले ही दीया मिर्जा (Dia Mirza) ने वैभव रेखी से दूसरी शादी की थी. 15 फरवरी को दीया मिर्जा की शादी हुई और 1 अप्रैल को प्रेग्नेंसी की खबर सामने आने पर एक्ट्रेस को सोशल मीडिया पर ट्रोल्स का भी सामना करना पड़ा था. दीया सोशल मीडिया पर अपनी राय रखती रहती हैं. एक्ट्रेस किसी भी मुद्दे पर अपनी बात रखने से पीछे नहीं हटती हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज