लाइव टीवी

तलाक पर छलका दीया मिर्जा का दर्द, बोलीं- 'लोगों का बर्ताव बदल गया'

News18Hindi
Updated: March 7, 2020, 8:23 AM IST
तलाक पर छलका दीया मिर्जा का दर्द, बोलीं- 'लोगों का बर्ताव बदल गया'
दीया मिर्ज़ा (Dia Mirza) ने अपने तलाक (Divorce) को लेकर बयान दिया है. उन्होंने बताया कि इस कदम के बाद उनकी जिंदगी में क्या कुछ बदलाव हुए.

दीया मिर्ज़ा (Dia Mirza) ने अपने तलाक (Divorce) को लेकर बयान दिया है. उन्होंने बताया कि इस कदम के बाद उनकी जिंदगी में क्या कुछ बदलाव हुए.

  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड एक्ट्रेस दीया मिर्ज़ा (Dia Mirza) इन दिनों अपनी फिल्म 'थप्पड़' को लेकर चर्चाओं में हैं. इस फिल्म में उन्होंने छोटी सी भूमिका निभाई है लेकिन उन्हें जमकर तारीफें मिल रही हैं. वहीं इससे पहले दीया अपने पति साहिल संघा से अलग होने का ऐलान करने बाद सुर्खियों में आई थीं. उन्होंने इंस्टाग्राम एकाउंट तलाक के बारे में जानकारी दी थी. वहीं अब दीया ने अपने तलाक को लेकर खुलकर बातें की हैं. हाल ही में दिए अपने इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि तलाक के बाद उनकी जिंदगी में किस कदर बदलाव आया है.

दीया ने अपने तलाक के बारे में खुलकर पिंकविला से बात की है. उन्होंने बताया कि कैसे पति साहिल सांगा से अलग होने के बाद उनके प्रति लोगों का बर्ताव बदल गया था. दीया ने कहा, 'आपकी अपने बारे में जो समझ है, वो ही एक चीज है जो आपको किसी भी हालात में डटे रहने की ताकत देती है. वरना आप कभी अपने साथ होने वाली चीजों का सामना नहीं कर सकते. फिर आप सिर्फ दूसरों को ही नहीं बल्कि खुद को भी धोखा दे रहे हैं.' उनके प्रति लोगों के बर्ताव के बारे में दीया ने आगे कहा, 'मुझे हंसी आती थी. आज भी आती है. आप एक ऐसी जगह में हैं जहां लोग पढ़े-लिखे तो हैं लेकिन फिर भी दुखी महसूस करते हैं. वो आपके दर्द को समझते भी हैं. अगर वो आपको देख रहे हैं तो ये जरूरी नहीं कि आपको गलत ही समझ रहे हों, कभी-कभी वो दया के भाव से भी आपको देखते हैं'.

उन्होंने आगे कहा, 'कभी-कभी लोग आपको आदर की भावना से भी देखते हैं. लोग मुझसे पूछते हैं कि मैं कैसे इतनी ताकतवर हूं और कैसे इस हालत में उठकर काम पर चली जाती हूं? मैं बस उन्हें यही कहना चाहती हूं कि मैं अपना रास्ता ढूंढ लेती हूं और ये उम्मीद करती हूं वो भी अपना रास्ता ढूंढ पाएं.'



दीया ने कहा कि 'तलाक के साथ समाज का दिया हुआ एक तमगा भी आता है'. उन्होंने कहा, 'कुछ लोग समझते हैं कि डिवोर्स किसी बात से समझौता ना करने का बहाना है. जिंदगी में आपको कई चीजों को अपनाना या उनसे समझौता करना ही पड़ता है. लेकिन सवाल ये है कि ये सब कब रुकता है? कितना बहुत ज्यादा या बहुत कम होता है? ये आपकी खुद की इच्छा है.'



दीया से आगे पूछा गया कि उनके और साहिल के अलग होने के निर्णय पर लोगों का क्या रिएक्शन था तो उन्होंने कहा, 'बाहर के लोग, अलग रिएक्शन देते हैं. आपके दोस्त इस बात पर कुछ अलग रिएक्शन देते हैं क्योंकि उनका प्यार आपके लिए अलग और आपके पति के लिए अलग होता है. आपके माता-पिता इस बात पर अलग रिएक्शन देते हैं. ऐसे में आप सिर्फ ये उम्मीद कर सकते हैं कि लोग आपकी राय की इज्जत करें और आपके पर्सनल स्पेस और डिसिजन को अपनाएं'.



 




View this post on Instagram




 

Happy Birthday precious one 💖


A post shared by Dia Mirza (@diamirzaofficial) on






बात करें वर्क फ्रंट की तो दिया हाल ही में अनुभव सिन्हा (Anubhav Sinha) की फिल्म 'थप्पड़' (Thappad) में नजर आई थी. फिल्म में उनके अभिनय की काफी तारीफ़ हुई. इसके अलावा दिया ने कोई नया प्रोजेक्ट अभी अनाउंस नहीं किया है.

ये भी पढ़ें: कोरोना के कहर के चलते टला IIFA Awards 2020, कमेटी ने लिया फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 7, 2020, 6:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading