vidhan sabha election 2017

दिया मिर्ज़ा ने बताया इस कारण यूज़ नहीं करतीं सैनिटरी पैड

News18Hindi
Updated: December 8, 2017, 2:52 PM IST
दिया मिर्ज़ा ने बताया इस कारण यूज़ नहीं करतीं सैनिटरी पैड
UNO ने दिया मिर्जा को पर्यावरण सद्भावना दूत बनाया
News18Hindi
Updated: December 8, 2017, 2:52 PM IST
बॉलीवुड एक्ट्रेस दिया मिर्ज़ा बहुत ईको-फ्रेंडली हैं. उनका कहना है कि उन्होंने अपने जीवन से प्लास्टिक का प्रयोग 80 फीसदी तक कम कर दिया है. यहां तक कि उन्होंने प्लास्टिक के सैनिटरी नैपकिन का प्रयोग करना भी बंद कर दिया है.

दिया मिर्जा भारत की तरफ से यूएनओ की पर्यावरण सद्भावना दूत बनाई गई हैं. वह पर्यावरण को लेकर हमेशा से ही सजग रही हैं और इसके लिए काम करती रही हैं. उन्होंने प्रदूषण से बचाव के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान दिया है.

उनका कहना है कि उन्होंने अपनी रोजमर्रा की ज़िंदगी से प्लास्टिक को का उपयोग बहुत कम कर दिया है. सैनिटरी नैपकिन के अलावा उन्होंने प्लास्टिक के टूथब्रश और पानी पीने के लिए प्लास्टिक के बोतल का प्रयोग भी बंद कर दिया है.

दिया ने कहा कि हमारे देश में सैनिटरी नैपकिन और डाइपर्स की वजह से बहुत ज्यादा प्रदूषण होता है. इसे हम लोग देख कर भी अनदेखा कर देते हैं. दिया ने यह भी कहा कि कई बार उनके पास सैनिटरी नैपकिन के ऐड के ऑफर आते हैं, लेकिन वो जिस चीज का प्रयोग छोड़ चुकी हैं, उसका प्रचार वो नहीं करना चाहतीं.

प्लास्टिक के सैनिटरी नैपकिन्स के बदले दिया ने बायो-डिग्रेडेबल पैड का प्रयोग करने की सलाह दी.

जल्द ही दिया संजय दत्त की बायोपिक में नजर आने वाली हैं. इस फिल्म में वो मान्यता दत्त की भूमिका में होंगी. करीब 2 साल बाद कैमरे के सामने आने पर दिया थोड़ी नर्वस थीं. लेकिन उनका कहना है कि सेट पर सभी ने उन्हें बहुत सहज महसूस करवाया.

ये भी पढ़ें:

बिग बॉस 11 के घर पहुंच रॉकी ने किया हिना खान को प्रपोज!
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर