लाइव टीवी

Birthday Special: फिल्मों से पहले दीया मिर्जा 5000 सैलेरी पर करती थीं ये काम

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 6:31 AM IST
Birthday Special: फिल्मों से पहले दीया मिर्जा 5000 सैलेरी पर करती थीं ये काम
2000 में मिस एशिया पैसिफिक रह चुकीं दीया प्रोड्यूसर भी हैं.

आर माधवन (R. Madhavan) के साथ 2001 में 'रहना है तेरे दिल में' (Rehnaa Hai Terre Dil Mein) से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली दीया दीवानापन, तुम सा नहीं देखा, लगे रहो मुन्ना भाई जैसी फिल्मों में भी नजर आईं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 6:31 AM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः एक्ट्रेस दीया मिर्जा (Dia Mirza) आज अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 9 दिसंबर 1981 को हैदराबाद के तेलंगाना में हुआ था. शादी के बाद काफी दिनों तक फिल्मी दुनिया से दूर रहने के बाद दीया ने 2018 में आई रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) स्टारर 'संजू' (Sanju) में उनकी पत्नी का किरदार निभाया था, जिसके बाद वह एक वेब सीरीज 'काफिर' में भी नजर आई थीं.

उनके पिता फ्रैंक हैंडरिच म्युनिख में एक इंडस्ट्रियल डिजाइनर, आर्किटेक्ट, कलाकार और इंटीरियर डिजाइनर हैं. वहीं उनकी मां दीपा भी इंटीरियर डिजाइनर होने के साथ-साथ लैंडस्केपर भी हैं.

 




 



View this post on Instagram





 

A post shared by Diya Mirza Officiall (@nazdarjandleke) on




 

दीया मिर्जा जब 4 साल की थीं तभी उनके माता-पिता के बीच तलाक हो गया और वह अपनी मां के साथ रहने के लिए हैदराबाद आ गईं. हैदराबाद आने के बाद दीया की मां दीपा ने अहमद मिर्जा के साथ शादी कर ली, जिसके बाद दीया का नाम दीया मिर्जा पड़ गया. दीया ने सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि मॉडलिंग की दुनिया में भी काफी नाम कमाया है. 2000 में मिस एशिया पैसिफिक रह चुकीं दीया प्रोड्यूसर भी हैं.

 



 




View this post on Instagram





 

A post shared by Diya Mirza Officiall (@nazdarjandleke) on




 

आर माधवन (R. Madhavan) के साथ 2001 में 'रहना है तेरे दिल में' (Rehnaa Hai Terre Dil Mein) से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली दीया दीवानापन, तुम सा नहीं देखा, लगे रहो मुन्ना भाई जैसी फिल्मों में भी नजर आईं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्मों में काम करने से पहले दीया क्या करती थीं. दरअसल, अपनी फिल्मी पारी शुरू करने से पहले दीया नीरज मल्टीमीडिया स्टूडियो नाम के मीडिया फर्म में मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव का काम करती थीं. जिस वक्त दीया यह काम कर रही थीं उन्हें 5000 रुपए सैलरी के तौर पर मिलते थे.

वहीं बात करने दीया की पर्सनल लाइफ के बारे में तो, एक समय था जब दीया मिर्जा का नाम पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के साथ भी जोड़ा गया था. ना सिर्फ भारतीय बल्कि पाकिस्तानी मीडिया में भी इन दोनों के अफेयर के खासे चर्चे थे, लेकिन बाद में दीया ने शोएब से किसी भी तरह के संबंध होने से इनकार कर दिया था. बता दें दीया मिर्जा और शोएब अख्तर के बीच काफी अच्छी दोस्ती थी, जिसके चलते इन्हें अक्सर ही साथ देखा जाता था, लेकिन दीया ने शोएब अख्तर से शादी की बात को सिरे से नकार दिया.

ये भी पढ़ें: सलमान खान की इस एक्‍टर ने की आलोचना, कहा- वह भगवान हैं क्‍या?

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 6:31 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर