बचपन में हकलाते थे ऋतिक रोशन, मुश्किलों को पीछे छोड़कर बने बॉलीवुड सुपरस्टार

ऋतिक रोशन लीक से हटकर काम करने के लिए फेमस हैं.

'कहो ना प्यार है' से ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. ऋतिक आज बॉलीवुड सुपरस्टार हैं.

  • Share this:
    मुंबई. ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) आज बॉलीवुड में एक बड़े स्टार हैं. अपनी कड़ी मेहनत और गजब की कलाकारी से उन्होंने लोगों के दिलों में अपनी गहरी जगह बना ली है. आज ऋतिक रोशन (Hrithik Roshan) भले ही कम फिल्में करते हैं, लेकिन वह बहुत ही खास स्क्रिप्ट्स का चुनाव करते हैं, जो लीक से हटकर होती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि अपनी एक्टिंग, डांसिंग (Dancing) से सबको इम्प्रेस करने वाले ऋतिक बचपन में हकलाते थे? इस समस्या से निजात के लिए उन्होंने स्पीच थेरेपी (Speech Therapist) की मदद ली और घंटों अभ्यास के बाद उन्हें हकलाने से मुक्ति मिली.

    साल 2009 में एक टॉक शो के दौरान उन्होंने बताया था कि कैसे बचपन में उन्हें इस वजह से चिढ़ाया जाता था और कैसे वह इन मुश्किलों को पीछे छोड़ बॉलीवुड में करियर बनाने में कामयाब रहे थे. उन्होंने बताया था कि जब वह 6 साल के थे, तब उन्होंने हकलाना शुरू किया था और इस वजह से ओरल टेस्ट के दौरान वह स्कूल बंक कर देते थे. 'मैं बीमार पड़ जाता था, मैं अपने हाथ तोड़ लेता था. मम्मी-पापा ने बहुत सपोर्ट दिया, लेकिन कभी-कभी प्यार ही सब कुछ नहीं होता.'

    पिछले साल ऋतिक ने एक ट्विटर यूजर को सपोर्ट किया था, जिसके कजिन को एक प्रेजेंटेशन के दौरान उसके प्रोफेसर ने बुली किया था. अपने ट्वीट में ऋतिक ने लिखा था- 'प्लीज अपने कजिन को कहिए कि प्रोफेसर और उनका जजमेंट दोनों ही गलत है. हकलाने की वजह से वह बड़ा सपना देखना नहीं छोड़ सकते. उनसे कहिए कि यह उनकी गलती नहीं है और उन्हें इस बात से शर्मिंदा नहीं होना चाहिए. जो लोग उनका मजाक उड़ाते हैं, वो बेअक्ल बंदरों से कम नहीं हैं.'

    फिल्म 'कहो ना प्यार है' से ऋतिक रोशन और अमीषा पटेल ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था. ऋतिक आज बॉलीवुड सुपरस्टार हैं, लेकिन अमीषा का करियर कुछ खास नहीं चल पाया. यह फिल्म साल 2000 की सुपरहिट फिल्मों में से एक थी और इस फिल्म के गाने लोगों के जुबां पर अभी तक हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.