Dil Bechara Movie Review: रिलीज हुई सुशांत की आखिरी फिल्म, प्यारी कहानी के साथ SSR को विदाई

Dil Bechara Movie Review: रिलीज हुई सुशांत की आखिरी फिल्म, प्यारी कहानी के साथ SSR को विदाई
सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' हॉटस्टार पर रिलीज हो गई है.

सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' को ट्रिब्यूट के तौर पर मेकर्स रिलीज किया है. कोरोना के चलते सुशांत की फिल्म (Sushant Singh Rajput Last Film) को बड़े पर्दे पर रिलीज नहीं किया जा सका है.

  • Share this:
Dil Bechara Review Live Update:  बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद से ही एक्टर के फैन उनकी आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा (Dil Bechara)' का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. जो अब डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज हो चुकी है. डिज्नी हॉटस्टार पर तय समय से 10 मिनट पहले ही फिल्म को रिलीज कर दिया गया है. पहले फिल्म शाम 7:30 बजे रिलीज होने वाली थी. उनकी मौत को डेढ़ महीने से ज्यादा का समय गुजर गया है, लेकिन अभी भी एक्टर के फैन उनकी मौत के सदमे से बाहर नहीं आ सके हैं. ऐसे में सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' को ट्रिब्यूट के तौर पर मेकर्स रिलीज किया है. कोरोना के चलते सुशांत की फिल्म (Sushant Singh Rajput Last Film) को बड़े पर्दे पर रिलीज नहीं किया जा सका है. 'दिल बेचारा' साल 2014 में आई हॉलीवुड फिल्म फॉल्ट इन आर स्टार्स का रीमेक है.

कृति सेनन, भूमि पेडनेकर, राजकुमार राव, अनुष्का शर्मा और रिया चक्रवर्ती सहित कई बॉलीवुड सेलिब्रिटीज ने दिवंगत एक्टर की फिल्म के पोस्टर को सोशल मीडिया पर साझा किया है और अपने प्रशंसकों से फिल्म देखने का आग्रह किया है. दिल बेचारा का निर्देशन कास्टिंग डायरेक्टर मुकेश छाबड़ा ने किया है, निर्देशक के तौर पर यह मुकेश छाबड़ा की पहली फिल्म है. वहीं लीड एक्ट्रेस के तौर पर नजर आ रहीं संजना सांघी पहले रॉकस्टार और हिंदी मीडियम जैसी फिल्मों में छोड़े किरदारों में नजर आ चुकी हैं.





'दिल बेचारा' की कहानी
'दिल बेचारा' की कहानी शुरू होती है Kizie Basu यानि संजना सांघी से, जो टर्मिनल कैंसर से जूझ रही होती हैं. Kizie Basu की दवाइयों और अस्पताल के इर्द-गिर्द घूम रही बोरिंग लाइफ में उस वक्त हलचल होती है जब उसकी लाइफ में एंट्री होती है  सड़क पर डांस करते इम्मानुअल राजकुमार जूनियर यानि Manny (सुशांत सिंह राजपूत) की. फिल्म में सुशांत की एंट्री काफी डिफरेंट और अमेजिंग है, जिसे देखने के बाद एक्टर के फैंस को एक बार फिर उनके जॉली नेचर वाले अंदाज की याद आ जाएगी. फिल्म में जहां संजना सांघी एक गंभीर और शांत रहने वाली लड़की के किरदार में हैं तो वहीं सुशांत सिंह राजपूत एक हंसमुख और बिंदास लड़के के रोल में दिखाई दे रहे हैं.

जहां केजी की लाइफ को एंटरटेनिंग बनाने और उसका दर्द कम करने के लिए मैनी हर तरह की कोशिश करता है और उसे जिंदगी के असल मायने सिखाता है. केजी को जीने के तरीके सिखाते-सिखाते मैनी उसके जीने की वजह बन जाता है. केजी के सपने को पूरा करने के लिए मैनी उसे पैरिस लेकर जाता है, जहां उसे पता चलता है कि वह एक गंभीर बीमारी से जूझ रहा है. हंसते-मुस्कुराते मैनी की लाइफ में बड़ा बदलाव आता है. फिल्म की कहानी में 'एक था राजा एक थी कोई एक बिछड़ा तो खत्म कहानी' की याद दिलाती है. फिल्म में केजी और मैनी दोनों ही गंभीर बीमारियों से लड़ रहे होते हैं, फिर भी जिंदगी को एजॉय करते हैं. जैसे मैनी हंसते-मुस्कुराते केजी की लाइफ में एंट्री लेता है, वैसे ही एक्जिट भी ले लेता है और केजी को अकेला छोड़ जाता है. लेकिन, जाते-जाते केजी को जीने का सलीका सिखा जाता है.

फिल्म का अंत काफी दुखद है, लेकिन चाहे इसे इमोशनल जुड़ाव कहिए या फिर फिल्म की पटकथा की मजबूती, फिल्म दर्शकों को जोड़े रखने में सफल रहती है. फिल्म दिल बेचारा में एंटरटेनमेंट है, इमोशन है, प्यारे संवाद और प्यार है. जिससे युवा वर्ग काफी जुड़ाव महसूस करेगा. जमशेदपुर से लेकर पैरिस तक की कहानी को मुकेश छाबड़ा ने बेहद खूबसूरती से फिल्म की शक्ल में पेश किया है. फिल्म का अंत सुशांत के फैंस को फिर दुखी कर देता है.

दिल बेचारा में सैफ अली खान और स्वस्तिका मुखर्जी भी हैं. फिल्म की कहानी शशांक खेतान और सुप्रोतिम सेनगुप्ता ने लिखा है, जबकि संगीत एआर रहमान ने दिया है. यह फिल्म पहले मई में रिलीज के लिए सेट की गई थी, लेकिन कोरोनो वायरस महामारी के कारण पहले इसकी रिलीज डेट टालनी पड़ी और फिर एक्टर के निधन के बाद निर्माताओं ने फिल्म को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला किया. इससे पहले सुशांत के फैन फिल्म की डिजिटल रिलीज को लेकर काफी नारीज थे जिसके चलते #DilBecharaOnBigScreen भी ट्रेंड कर रहा था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading