सायरा बानो से टूटकर मोहब्बत करने के बाद भी दिलीप कुमार ने रचाई थी दूसरी शादी

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 3:33 PM IST
सायरा बानो से टूटकर मोहब्बत करने के बाद भी दिलीप कुमार ने रचाई थी दूसरी शादी
सायरा बानो से टूटकर मोहब्बत करने के बाद भी दिलीप कुमार ने रचाई थी दूसरी शादी

सायरा बानो (Saira Banu) और दिलीप कुमार (Dilip kumar ) को बॉलीवुड की सदाबहार जोड़ी कहा जाता है. उनके रिश्ते को 52 साल से भी ज्यादा समय हो गया है लेकिन प्यार की ताजगी उतनी ही है जितनी एक नए कपल के बीच होती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 23, 2019, 3:33 PM IST
  • Share this:
बॉलीवुड (Bollywood) की ब्यूटी क्वीन सायरा बानो का आज यानि 23 अगस्त को जन्मदिन है. वह जितनी खूबसूरत दिखती हैं, उससे कहीं ज्यादा खूबसूरत हैं. कहा जाता है कि प्रेम करना आसान है लेकिन उस प्रेम को निभाना उतना ही मुश्किल होता है. सायरा बानों (Saira Banu) ने कितनी खूबसूरती के साथ प्रेम और प्रेम के साथ को निभाया है, यह काबिले-ए-तारीफ है.

सायरा बानो (Saira Banu) और दिलीप कुमार (Dilip kumar ) को बॉलीवुड की सदाबहार जोड़ी कहा जाता है. उनके रिश्ते को 52 साल से भी ज्यादा समय हो गया है, लेकिन प्यार की ताजगी उतनी ही है जितनी की एक नए कपल के बीच होती है. लेकिन हर रिश्ते को किसी न किसी तरह के इम्तिहान से गुजरना पड़ता है. ऐसा ही कुछ इनके बीच में भी एक बार हुआ. इसके बाद कहा जाता है कि दिलीप कुमार ने दूसरी शादी कर ली...

सायरा बानो और दिलीप कुमार
सायरा बानो और दिलीप कुमार


सायरा कभी प्रेग्नेंट नहीं हो सकीं

दिलीप कुमार ने अपनी ऑटोबायोग्राफी 'द सबस्टांस एंड द शैडो' में कहा कि 1972 में सायरा बानो पहली बार प्रेग्नेंट हुईं, लेकिन 8 महीने की प्रेग्नेंसी में सायरा को ब्लड प्रेशर की शिकायत हुई, इस दौरान भ्रूण को बचाने के लिए सर्जरी करना संभव नहीं था और दम घुटने से बच्चे की मौत हो गई. बाद में पता चला कि यह बेटा था. इस घटना के बाद सायरा कभी प्रेग्नेंट नहीं हो सकीं.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबित कोई बच्चा न होने की वजह से 1980 में दिलीप कुमार ने आसमां रहमान से दूसरी शादी की. आसमां हैदराबाद की थीं और तलाकशुदा थीं. उनके बच्चे भी थे. लेकिन दिलीप का कुछ ही समय बाद आसमां से भरोसा उठ गया. दिलीप को लगता था कि आसमां अपने पहले पति के साथ मिलकर उन्हें धोखा दे रही हैं और मीडिया में उनके सारे राज खोल रही हैं. इसके बाद दिलीप को अपनी गलती का एहसास हुआ और उन्होंने 1983 में आसमां को तलाक दे दिया और दोबारा सायरा के पास आ गए.

दूसरी पत्नी ने की थी सुसाइड की कोशिश
Loading...

हालांकि, आसमां इस घटना से बहुत आहत हुईं और उन्होंने सुसाइड करने की कोशिश की, लेकिन बदलते हालातों के बीच उन्होंने अपना मन बदल लिया और फिर से अपने पहले पति के पास चली गईं. तब से लेकर अब तक सायरा बानो साये की तरह अपने पति यानि दिलीप कुमार के साथ रहती हैं. शादी के इतने सालों के बाद भी दोनों का रिश्ता तरोताजा है. दिलीप कुमार अल्जाइमर से पीड़ित हैं लेकिन सायरा उनका पूरा ख्याल रखती हैं. दोनों साथ में ही हर जगह जाते हैं.

ये भी पढ़ें - बड़ी हो गई ये बच्ची, सलमान खान की प्रेमिका के रोल से कर रही हैं डेब्यू

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 3:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...