दिलजीत दोसांझ ने किसान बिल को लेकर जताई नाराजगी, ट्वीट कर बोले- शाबाश, हम किसानों से उम्मीद करते हैं...

दिलजीत दोसांझ (Photo Credit- @diljitdosanjh/Instagram)
दिलजीत दोसांझ (Photo Credit- @diljitdosanjh/Instagram)

अभिनेता और सिंगर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर पोस्ट शेयर कर किसान बिल (Farmer Bill) पर प्रतिक्रिया दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2020, 11:36 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बीते गुरुवार को लोकसभा में किसान बिल (Farmer Bill) पारित हुआ था, जिसके बाद पंजाब और हरियाणा में किसानों का विरोध बढ़ता जा रहा है. इस बिल को लेकर बीजेपी की सहयोगी अकाली दल की मंत्री हरसिमरत कौर ने मोदी के मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था. वहीं इस बिल के पारित होने के बाद कई सेलेब्रिटीज ने भी अपनी निराशा जाहिर की है. हाल ही में किसान बिल को लेकर पंजाब के मशहूर सिंगर और एक्टर दिलजीत दोसांझ (Diljit Dosanjh) ने भी ट्वीट किया है. उन्होंने इस बिल को लेकर नाराजगी जाहिर करते हुए कटाक्ष किया है. दिलजीत ने बिल के कुछ प्वाइंट्स शेयर किए हैं और इसके जरिए अपना विरोध दर्ज कराया है.

दिलजीत दोसांझ ने ट्वीट करते हुए इस बात पर नाराजगी की है कि किसान खुद मूल्य तय नहीं कर सकते. दिलजीत दोसांझ ने प्वाइंट्स के जरिए लिखा- 1. किसान खुद कीमत तय नहीं कर सकते, 2. कोई न्यूनतम समर्थन मूल्य तय नहीं किया गया है, 3. किसानों के पास फसलों को स्टोर रखने के लिए कोई गोदाम नहीं है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि उनके पास कितनी लिमिट है. हम उम्मीद करते हैं कि किसान देश का पेट भरें लेकिन वो खुद कीमत तय नहीं कर सकते. शाबाश! यहां देखें दिलजीत दोसांझ द्वारा शेयर किया गया पोस्ट-


उन्होंने अपने ट्वीट में किसानों की कुछ तस्वीरें भी शेयर की हैं. दिलजीत के इस ट्वीट को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चाएं हो रही हैं. कोई उनकी बात से समहत नजर आ रहा है तो कोई नाराजगी जाहिर कर रहा है. वहीं दिलजीत ने अपने एक अन्य ट्वीट में ये भी लिखा कि-'किसान विरोधई बिल का हम सारे विरोध करते हैं'.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज