'बॉबी' जैसी सुपरहिट फिल्म के बाद डिंपल कपाड़िया ने दूसरी फिल्म करने में क्यों लगाए 11 साल

1984 में डिंपल कपाड़िया ने फिर से वापसी की. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. (फाइल फोटो)
1984 में डिंपल कपाड़िया ने फिर से वापसी की. इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. (फाइल फोटो)

पहली फिल्म बॉबी (Bobby) के लिए डिंपल कपाड़िया को फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर फीमेल का अवॉर्ड मिला. इसके बाद भी डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की दूसरी फ़िल्म 11 साल बाद क्यों आई. जानने के लिए पढ़ें खबर...

  • Share this:
डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) ने 1973 में राजकपूर (Raj Kapoor) की फ़िल्म बॉबी (Bobby) से बॉलीवुड में धमाकेदार डेब्यू किया था. उस समय उनकी उम्र केवल 16 साल थी. ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के साथ पहली फिल्म बॉबी (Bobby) के लिए डिंपल को फिल्मफेयर बेस्ट एक्टर फीमेल का अवॉर्ड मिला. इसके बाद भी डिंपल की दूसरी फ़िल्म 11 साल बाद आई. बॉबी की सफलता के बाद डिंपल ने उस समय के सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) से शादी कर ली और फ़िल्मों में काम करना बंद कर दिया. 1984 में उन्होंने फ़िल्मों में फिर से वापसी की. इसके बाद डिंपल ने फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. डिंपल 8 जून को अपना 63वां जन्मदिन मना रही हैं.

1982 में अलग हो गए राजेश खन्ना और डिंपल
डिंपल का जन्म 8 जून 1957 को एक गुजराती परिवार में हुआ था. डिंपल ने राजेश खन्ना से जब शादी की तब उनकी उम्र राजेश खन्ना से लगभग आधी थी. शादी के बाद राजेश खन्ना के कहने पर डिंपल ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया. दोनों की शादी ज्यादा सालों तक नहीं चली और 1982 में राजेश खन्ना और डिंपल अलग हो गए.

11 साल बाद सागर फिल्म से फिर की धमाकेदार वापसी
राजेश खन्ना से अलग होने के बाद डिंपल ने फिर से फिल्म इंडस्ट्री ज्वाइन की. 11 साल बाद डिंपल का करियर 1984 में फिर से शुरू हुआ. 1985 में आई फिल्म सागर में एक बार फिर वे ऋषि कपूर के साथ नजर आईं, यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई. इस फिल्म के बाद उन्होंने प्रहार, जांबाज, इंसाफ, राम लखन जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया. उन्होंने लगभग 75 फ़िल्मों में अभिनय किया है.



डिंपल ने काश, दृष्टि, लेकिन..., रूदाली जैसी कला फिल्मों में भी दमदार अभिनय किया. रूदाली में दमदार अभिनय के लिए उन्हें बेस्ट एक्ट्रेस के फ़िल्मफेयर अवॉर्ड से नवाज़ा गया. डिंपल की कुछ बेहतरीन फिल्में हैं- सागर, अर्जुन, एतबार, काश, राम लखन, बीस साल बाद, बंटवारा, प्रहार, अजूबा, नरसिम्हा, गर्दिश, क्रांतिवीर, दबंग, कॉकटेल, पाटियाला हाउस आदि.

ये भी पढ़ें - 

दीपिका-रणवीर के 'बच्चों' को लेकर ये क्या कह गए रणबीर कपूर? जानकर चौंक जाएंगे

इरफान खान को उनकी 'बेटी' ने 3 शब्दों में किया याद, जानें उनके ये शब्द क्या हैं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज