बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर बासु चटर्जी का निधन, आज 2 बजे होगा अंतिम संस्कार

बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर बासु चटर्जी का निधन, आज 2 बजे होगा अंतिम संस्कार
कई सुपरहिट फिल्मों के डायरेक्टर रह चुके बासु चटर्जी ने आज (06 जून) दुनिया को अलविदा कह गए हैं. इंडस्ट्री में उन्हें 'बासु दा' के नाम से पहचाना जाता था. उनकी उम्र 90 साल थी. वो काफी समय से बढ़ती उम्र से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहे थे. उन्हें डायबिटीज और हाई ब्लडप्रेशर की समस्या भी बताई जा रही है.

डायरेक्टर बासु चटर्जी (Basu Chatterjee) के निधन की खबर IFTDA प्रमुख अशोक पंडित (Ashoke Pandit) ने दी है.

  • Share this:
मुंबई. ये बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए बेहद खराब दौर चल रहा है. कुछ समय में ही एक के बाद एक कई फिल्मी हस्तियों के निधन की खबर ने इंडस्ट्री को हिलाकर रख दिया है. वहीं ये सिलसिला अभी भी नहीं थमा है. हाल ही में एक और जाने-माने फिल्म मेकर के निधन की दुखद खबर आई है. कई सुपरहिट फिल्मों के डायरेक्टर रह चुके बासु चटर्जी (Basu Chatterjee Passes Away) इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं. हाल ही में IFTDA प्रमुख अशोक पंडित (Ashoke Pandit) ने उनके निधन की जानकारी सोशल मीडिया के जरिए दी है. उनके निधन को फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नुकसान बताया जा रहा है.

जानकारी के मुताबिक गुरुवार सुबह करीब 8 बजे फिल्म इंडस्ट्री के जाने माने निर्देशक बासु चटर्जी के निधन की खबर आई है. बताया जा रहा है कि वो काफी समय से बढ़ती उम्र से जुड़ी बीमारियों से जूझ रहे थे. उन्हें डायबिटीज और हाई ब्लडप्रेशर की समस्या भी बताई जा रही है. उनकी उम्र 90 साल थी और इंडस्ट्री में उन्हें 'बासु दा' के नाम से पहचाना जाता था. अचानक आई उनकी मृत्यु की खबर ने फिल्मी दुनिया को हिलाकर रख दिया है. उन्हें सोशल मीडिया पर श्रद्धांजली देने का सिलसिला भी जारी है.



90 साल के 'बासु दा' के निधन की खबर IFTDA के प्रमुख अशोक पंडित ने ट्विटर पर पोस्ट करते हुए दी है. उन्होंने लिखा- 'मैं आपको ये बताते हुए बेहद दुखी महसूस कर रहा हूं कि दिग्गज फिल्म मेकर बासु चैटर्जी जी का निधन हो गया है. उनकी अंतिम यात्रा आज 2 बजे सांताक्रूज शमशानघाट पर होगी. ये इंडस्ट्री का एक बड़ा नुकसान है. हम आपको बहुत याद करेंगे सर, #RIPBasuChaterjee.'

बता दें कि वो बॉलीवुड को कई रोमैंटिक कॉमेडी फिल्में दे चुके हैं. बासु चटर्जी को छोटी सी बात, रजनीगंधा, बातों बातों में, एक रुका हुआ फैसला और चमेली की शादी जैसी शानदार फिल्मों के निर्देशन के लिए पहचाना जाता है. वाकई उनके निधन की खबर फिल्मी जगत के लिए एक बड़ा झटका लेकर आई है.

ये भी पढ़ें- बॉलीवुड के दिग्गज गीतकार अनवर सागर का निधन,70 की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading