लाइव टीवी

'शिकारा' में दिखेंगे 4000 असली कश्‍मीरी पंडित, दर्द सुनकर कांप उठेगी रूह, देखें मेकिंग वीडियो

News18Hindi
Updated: January 14, 2020, 7:52 PM IST
'शिकारा' में दिखेंगे 4000 असली कश्‍मीरी पंडित, दर्द सुनकर कांप उठेगी रूह, देखें मेकिंग वीडियो
कश्‍मीरी पंडितों की कहानी बयां करेगी शिकारा.

डायरेक्‍टर विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) की फिल्‍म शिकारा (Shikara) 7 फरवरी को रिलीज होने वाली है. सामने आए फिल्‍म के मेकिंग वीडियो में कश्‍मीरी पंडितों (Kashmiri Pandit) का दर्द देखा जा सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 14, 2020, 7:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. मुन्‍ना भाई एमबीबीएस (Munna Bhai MBBS), 3 इडियट्स (3 Idiots), पीके और संजू जैसी बेहतरीन फिल्‍में देने वाले निर्देशक और निर्माता विधु विनोद चोपड़ा (Vidhu Vinod Chopra) अपनी अगली फिल्‍म लेकर आ रहे हैं. 'शिकारा' (Shikara) नामक यह मूवी रिलीज होने से पहले ही चर्चा में आ गई है. इसमें कश्‍मीर से विस्‍थापित कश्‍मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) के दर्द को दिखाया गया है. अब इस मूवी का मेकिंग वीडियो (Shikara making Video) सामने आया है. इसमें असली कश्‍मीरी पंडितों के दर्द को सुना और देखा जा सकता है.

विधु विनोद चोपड़ा ने फिल्‍म 'शिकारा' में हकीकत दिखाने की पूरी कोशिश की है. यूट्यूब पर जारी किए गए इसके मेकिंग वीडियो में यह कोशिश साफतौर पर देखी जा सकती है. इस वीडियो में दिख रहा है कि निर्माता-निर्देशकों ने फिल्‍म के एक सीन के लिए करीब 4000 कश्‍मीरी पंडितों को एक जगह एकत्र किया है. इन सभी को 1990 के दौरान जम्‍मू-कश्‍मीर से अपना घर छोड़कर जाना पड़ा था.



विधु विनोद चोपड़ा फिल्‍म्‍स की ओर से जारी किए गए इस वीडियो के साथ लिखा गया है, '4000 हजार से अधिक कश्‍मीरी पंडित रेफ्यूजी फिल्‍म शिकारा के सेट पर आए. ताकि उनके साथ हुई घटना को रिक्रिएट किया जा सके और वे दुनिया को अपनी कहानी बता सकें.'

वीडियो में दिख रहा है कि घाटी में अपना घर छोड़कर कश्‍मीरी पंडित भरी बसों में पलायन कर रहे हैं. वे शरणार्थी शिविरों में ठहरे हैं. इस दौरान वे अपना दुख-दर्द आपस में साझा कर रहे हैं. ऐसे में कुछ लोग भावुक हो जाते हैं. बता दें कि विधु विनोद चोपड़ा की फिल्‍म शिकारा 7 फरवरी, 2020 को सिनेमाघरों में आने वाली है. इससे पहले ही इस फिल्‍म ने लोगों का ध्‍यान खींच लिया है.

यह भी पढ़ें: 'कहो ना प्‍यार है' के 20 साल पूरे, फिल्‍म में था ऋतिक-सुजैन का ये रियल लव सीन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 14, 2020, 7:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर