Home /News /entertainment /

'डिस्को डांसर' के डायरेक्टर बी सुभाष आर्थिक तंगी से बेहाल, पत्नी के इलाज के लिए लगाई मदद की गुहार

'डिस्को डांसर' के डायरेक्टर बी सुभाष आर्थिक तंगी से बेहाल, पत्नी के इलाज के लिए लगाई मदद की गुहार

बी सुभाष 80 के दशक में फिल्म निर्माता और लेखक दोनों रहे.

बी सुभाष 80 के दशक में फिल्म निर्माता और लेखक दोनों रहे.

बी सुभाष आर्थिक तंगी (B. Subhash seeks financial aid) से इतने बेहाल हैं कि अपनी पत्नी का इलाज भी नहीं करा पा रहे हैं. उन्होंने अपनी पत्नी के इलाज के लिए लोगों से मदद की गुहार लगाई है. उनकी पत्नी फेफड़े और गुर्दे की बीमारियों से जूझ रही हैं. उन्होंने करीब 18 से ज्यादा फिल्मों का निर्देशन किया है. वह अपने बच्चों के साथ मिलकर एक कंपनी चलाते हैं, लेकिन कोरोना काल में सब खराब हो गया और आज पाई-पाई को मोहताज हो गए.

अधिक पढ़ें ...

    मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) की फिल्म ‘डिस्को डांसर’ को निर्देशित करने वाले फिल्म निर्माता और लेखक बी सुभाष (Disco Dancer Director Babbar Subhash) इन दिनों बुरे दौर से गुजर रहे हैं. बॉलीवुड (Bollywood) में ऐसे बहुत से नाम हैं, जिन्होंने अपने काम से अपनी पहचान तो बना ली, लेकिन फिर गुमनामी के अंधेरे में चले गए. उस लिस्ट में बी सुभाष का नाम भी शामिल है. बी सुभाष आर्थिक तंगी (B. Subhash seeks financial aid) से इतने बेहाल हैं कि अपनी पत्नी का इलाज भी नहीं करा पा रहे हैं. उन्होंने अपनी पत्नी के इलाज के लिए लोगों से मदद की गुहार लगाई है. उनकी पत्नी फेफड़ों और गुर्दे की बीमारियों से जूझ रही हैं.

    कोराना ने सब किया खराब
    बी सुभाष (B. Subhash) 80 के दशक के जाने-माने फिल्म निर्माता और निर्देशक रहे. करीब 18 से ज्यादा फिल्मों का निर्देशन किया, लेकिन आज पाई-पाई को मोहताज हो गए. दो बेटियों और बेटे के पिता बी सुभाष की उम्र करीब 77 साल है. वह अपने बच्चों के साथ कंपनी के देखभाल कर रहे थे, जिसे उन्होंने साल 1982 में स्थापित किया था. लेकिन कोरोना महामारी के दौरान सब चीजें बेकार होती चली गईं. उनकी पत्नी तिलोत्तमा के गंभीर स्वास्थ्य मुद्दों से उनकी वित्तीय स्थिति और खराब हो गई है.

    इलाज में आएगा 30 लाख का खर्चा
    तिलोत्तमा का इलाज मुंबई के ‘कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल’ में हो रहा है. डॉक्टर्स के मुताबिक उनके इलाज के लिए करीब 30 लाख रुपये का खर्चा आएगा. पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनकी 67 साल पत्नी तिलोत्तमा पिछले 5 सालों से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रही हैं, लेकिन पिछले 2 सालों से उनकी हालत गंभीर होती जा रही है.

    Babbar Subhash, Disco Dancer Director Babbar Subhash, Babbar Subhash seeks financial aid, Babbar Subhash wife battling lung and kidney ailments, बी सुभाष , डिस्को डांसर, बी सुभाष आर्थिक तंगी, सोशल मीडिया

    बी सुभाष ने करीब 18 से ज्यादा फिल्मों का निर्देशन किया है.

    पत्नी की दोनों किडनी 5 साल पहले हो गई थी फेल
    बी सुभाष ने बताया कि पत्नी की बीमारी का जिक्र करते हुए बताया कि 5 साल पहले उनकी पत्नी की दोनों किडनी फेल हो गईं थी और डॉक्टर के सुझाव पर उन्हें कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में किडनी ट्रांसप्लांट कराना था. उन्होंने कहा तब मैंने उसे अपनी किडनी देने का फैसला किया था. लेकिन डॉक्टरों ने कुछ टेस्ट किए और यह पता चला कि उसे फेफड़ों की समस्या भी है. उसे आईएलडी (इंटरस्टिशियल लंग डिजीज) है और इस वजह से किडनी ट्रांसप्लांट नहीं कर सकते क्योंकि इससे उसके स्वास्थ्य पर गंभीर असर पड़ सकता था.

    5 साल पहले सलमान खान ने की थी मदद
    तिलोत्तमा का हालत लगातार खराब होता देख उन्होंने बॉलीवुड के लोगों से मदद की गुहार लगाई. बी सुभाष ने बताया कि पत्नी के इलाज के लिए वह इंडस्ट्री के कई लोगों तक पहुंचे और क्राउड-फंडिंग पोर्टल केटो से भी मदद मांगी. उन्होंने बताया 5 साल पहले सलमान खान उनकी मदद के लिए आगे आए थे.

    मदद के लिए आगे आए स्टार्स
    फिल्म निर्माता ने आगे 30 लाख रुपये के बिल का जिक्र करते हुए कहा कि चूंकि, हम सभी इस बड़ी बिल राशि का भुगतान करने में असमर्थ हैं, इसलिए मेरी बेटी श्वेता ने जूही चावला, अनिल कपूर, डिंपल कपाड़िया, भूषण कुमार, रतन जैन जैसे इंडस्ट्री के कुछ लोगों से संपर्क किया और वे सभी मदद के लिए आगे भी आए हैं. उन्होंने बताया कि मिथुन चक्रवर्ती ने भी कुछ मदद की पेशकश की है.

    Tags: Entertainment news., Mithun Chakraborty

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर