होम /न्यूज /मनोरंजन /Divya Dutta Birthday: सगाई टूटने के बाद उठा प्यार से विश्वास, फिर नहीं की दोबारा शादी

Divya Dutta Birthday: सगाई टूटने के बाद उठा प्यार से विश्वास, फिर नहीं की दोबारा शादी

दिव्या दत्ता अपनी अदाकारी से किरदार में जान डाल देती हैं. (फोटो साभारः instagram@ divyadutta25)

दिव्या दत्ता अपनी अदाकारी से किरदार में जान डाल देती हैं. (फोटो साभारः instagram@ divyadutta25)

Happy Birthday Divya Dutta: दिव्या दत्ता आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. बॉलीवुड की कई फिल्मों में बेहतरीन अभिनय क ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

दिव्या दत्ता आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं.
दिव्या दत्ता जल्द ही फिल्म ’नजर अंदाज’ में दिखेंगी.

Happy Birthday Divya Dutta. बॉलीवुड की सशक्त अभिनेत्रियों में दिव्या दत्ता (Divya Dutta) का नाम भी शुमार है. अपनी अदाकारी से बॉलीवुड में वे एक अलग मुकाम बना चुकी हैं. अब तक के फिल्मी कॅरियर में वे कई तरह के किरदार निभा चुकी हैं. वर्क फ्रंट पर बेहतर मुकाम पा चुकीं दिव्या दत्ता निजी जिंदगी में कहीं ना कहीं लव लाइफ को लेकर परेशान रहीं. दिव्या दत्ता आज अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. आइए, उनके फिल्मी कॅरियर और निजी जीवन पर बात करते हैं…

दिव्या दत्ता की जिंदगी में उनकी मां का बहुत बड़ा योगदान है. वे अपने कई इंटरव्यूज में यह बात कह चुकी हैं कि उनकी मां पहला और आखिरी प्यार हैं. दिव्‍या का जन्म पंजाब के लुधियाना में 1977 में हुआ था. लेकिन जब वे सात साल की थीं तब उनके पिता का निधन हो गया. पिता की मृत्यु के बाद मां ने अकेले उनका लालन-पालन किया. उनकी मां डॉ. नलिनी दत्ता एक सरकारी अधिकारी थीं.

17 साल की उम्र में आईं मुम्बई
दिव्या दत्ता ने अपने कॅरियर की शुरुआत क्षेत्रीय स्तर पर की. उन्होंने शुरुआती दौर में पंजाबी टीवी के लिए विज्ञापन किए थे. 1994 में वे मुम्बई आईं और यहां 17 साल की उम्र में बॉलीवुड में अपनी किस्मत आजमाने का निर्णय लिया. उनकी पहली फिल्म ‘इश्क में जीना इश्क में मरना’ थी. साल 1995 में आई फिल्म ‘वीरगति’ दिव्या के करियर की पहली बतौर लीड फिल्म थी. इस फिल्म में वे सलमान खान के अपॉजिट नजर आई थी. यूं तो उन्होंने कई फिल्में की लेकिन 2004 में आई ‘वीर जारा’ से उन्हें बॉलीवुड में नई पहचान मिली.

साइड रोल कर कमाई शोहरत
इसके बाद दिव्या दत्ता के लिए साल 2013 काफी खास रहा. फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ में उन्होंने फरहान अख्तर की बहन का किरदार निभाया. फिल्म में उनके अभिनय की सभी ने तारीफ की. दिव्या ने बतौर लीड एक्ट्रेस ज्यादा काम नहीं किया लेकिन साइड कलाकार के तौर पर उन्होंने अपने हर किरदार के साथ न्याय किया. फिल्मों में अब उनकी उपस्थिति मायने रखती है. अब जल्द ही वे कॉमेडी ड्रामा ‘नजर अंदाज’ में नजर आएंगी. फिल्म में उनके साथ कुमुद मिश्रा और अभिनषेक बनर्जी हैं.

टूट गई थी सगाई
विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दिव्या दत्ता की सगाई लेफ्टिनेंट कर्नल संदीप शेरगिल के साथ हुई थी. लेकिन विभिन्न कारणों से दोनों के बीच दूरिया आने लगीं और उनकी सगाई टूट गई. इसके बाद दिव्या का दिल पूरी तरह से टूट गया और उन्होंने शादी ना करने का फैसला लिया. दिव्या का कहना है कि उनकी मां ही उनका पहला प्यार है और मां की यादें ही उनके लिए काफी हैं.

Tags: Birthday special, Bollywood Birthday

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें