तीन तलाक पर आया बॉलीवुड एक्ट्रेस का बड़ा बयान, कहा- बेहद गर्व महसूस कर रही हूं

बॉलवुड में अभिनेत्री दीया मिर्जा ने तीन तलाक बिल पर जमकर बोला है. उन्होंने बॉलीवुड के भीतर की ‌स्थिति को भी बयां किया है.

News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 8:26 PM IST
तीन तलाक पर आया बॉलीवुड एक्ट्रेस का बड़ा बयान, कहा- बेहद गर्व महसूस कर रही हूं
दीया मिर्जा ने तीन तलाक पर बोलकर फिर से सुर्खियां बटोर ली हैं.
News18Hindi
Updated: July 31, 2019, 8:26 PM IST
तीन तलाक निरोधक विधेयक को आधी आबादी को सशक्त बनाने वाला कदम करार देते हुए मशहूर अभिनेत्री दीया मिर्जा ने बुधवार को कहा कि वह इस अहम विधेयक को संसद की हरी झंडी मिलने पर बेहद गर्व महसूस कर रही हैं.

रेडीमेड कपड़ों के ब्रांड "लिनन क्लब" के नये शोरूम के उद्घाटन के बाद मिर्जा ने यहां संवाददाताओं से कहा, "मैं (तीन तलाक निरोधक विधेयक के पारित होने पर) बेहद गर्व महसूस कर रही हूं. महिलाओं के लिये यह ऐतिहासिक क्षण है, क्योंकि एक बेहद महत्वपूर्ण बिल पास हुआ है. मैं इस बिल को पारित किये जाने पर आभारी हूं." उन्होंने तीन तलाक निरोधक विधेयक के संदर्भ में कहा, "यह महिलाओं को सशक्त करने वाला कदम है." तीन तलाक प्रथा पर रोक लगाने वाले "मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक 2019" को राज्यसभा ने मंगलवार को पारित किया. कानून बनने के बाद यह विधेयक 21 फरवरी को इस संबंध में लाये गये अध्यादेश की जगह लेगा.

जरूर पढ़ेंः अकाली नेता का दावा- करण जौहर की पार्टी में सितारे ले रहे थे ड्रग्स, कांग्रेस नेता की पत्नी भी थीं मौजूद

अजीब तरह के किरदार मिल रहे हैंः दीया मिर्जा

मिर्जा भारत के लिये संयुक्त राष्ट्र की पर्यावरण सद्भावना राजदूत भी हैं. उन्होंने देश में बाघों की आबादी बढ़कर करीब 3,000 पर पहुंचने को लेकर खुशी जताते हुए कहा, "बाघों की तादाद में उत्साहजनक इजाफे के बाद हमें देश के जंगलों को बचाने तथा बढ़ाने पर और ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है. ये जंगल बाघों जैसे वन्य प्राणियों के घर हैं. हम मनुष्यों के वजूद के लिये भी जंगल बेहद आवश्यक हैं." 37 वर्षीय अभिनेत्री ने एक सवाल पर कहा, "दुर्भाग्य से हमारे फिल्म उद्योग में अब भी वही घिसा-पिटा ढर्रा चल रहा है कि एक उम्र के बाद अभिनेत्रियों को अलग तरह के किरदारों की पेशकश की जाने लगती है. लेकिन मनोरंजन के विभिन्न डिजिटल प्लेटफॉर्मों की आमद के बाद हमें अब अच्छी कहानियों के शानदार पात्र निभाने को मिल रहे हैं."

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 31, 2019, 8:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...