Home /News /entertainment /

Conman Case: जैकलीन फर्नांडीज-नोरा फतेही को मिले गिफ्ट को सीज करेगी ईडी, पालतू जानवरों के बदले वसूलेगी पैसे

Conman Case: जैकलीन फर्नांडीज-नोरा फतेही को मिले गिफ्ट को सीज करेगी ईडी, पालतू जानवरों के बदले वसूलेगी पैसे

नोरा फतेगी और जैकलीन फर्नांडीज को मिले गिफ्ट को ईडी सीज करेगी.  (फोटो साभारः Instagram @norafatehi/jacquelinef143)

नोरा फतेगी और जैकलीन फर्नांडीज को मिले गिफ्ट को ईडी सीज करेगी. (फोटो साभारः Instagram @norafatehi/jacquelinef143)

जैकलीन फर्नांडीज (Jacqueline Fernandez) और नोरा फतेही को ठग सुकेश चंद्रशेखर (Nora Fatehi Sukesh Chandrashekhar Deal) ने जो गिफ्ट दिए हैं, उसे ईडी सीज करेगी. इतना ही नहीं, सुकेश ने जो पालतू जानवर नोरा और जैकलीन को दिए हैं, उसके बदल ईडी उनकी कीमत जितनी प्रॉपर्टी वसूलेगी.

अधिक पढ़ें ...

    करोड़पति ठग सुकेश चंद्रशेखर, जैकलीन फर्नांडीज और नोरा फतेही के मनी लॉन्ड्रिंग (Nora Fatehi Money Laundering Case) मामले में लगातार नए अपडेट आ रहे हैं. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) इन सभी बेहद सख्ती से पूछताछ कर रही है. जैकलीन और नोरा, दोनों ने सुकेश से गिफ्ट लेने की बात को स्वीकार कर लिया है. इतना ही नहीं, दोनों एक्ट्रेस ईडी के लिए सुकेश के खिलाफ गवाही देने के लिए भी तैयार हो गई हैं. इस बीच मामले से जुड़ा एक और अपडेट आया है. ईडी इन दोनों एक्ट्रेस से सुकेश द्वारा दिए गए बेशकीमती गिफ्ट को सीज करेगी.

    ईडी सूत्रों के मुताबिक, जैकलीन (Jacqueline Fernandez Sukesh Gift)और नोरा को कुछ पालतू जानवर भी बतौर गिफ्ट दिए गए थे, और ऐसी परिस्थितियों में, उन्हें उनकी कीमत जितनी को भी अटैच किया जाएगा. सुकेश ने कथित तौर पर दिसंबर 2020 और अगस्त 2021 के बीच जैकलीन फर्नांडीज को 10 करोड़ रुपये और उससे ज्यादा के गिफ्ट दिए. इसके अलावा, एक स्क्रीन राइटर ने जैकलीन फर्नांडीज के खाते में एक वेंचर के लिए सुकेश चंद्रशेखर को 15 लाख रुपये वापस करने के लिए कमिट किया.

    नोरा-जैकलीन को गिफ्ट में मिली कार होगी सीज

    नोरा फतेही (Nora Fatehi Sukesh Gift) ने पूछताछ के दौरान अधिकारियों को बताया, “ईडी सुकेश चंद्रशेखर द्वारा गिफ्ट में दी गई बीएमडब्ल्यू कार को सीज करने के लिए फ्री है.” आईएएनएस के मुताबिक, सूत्र ने कहा कि जैकलीन फर्नांडीज के साथ भी ऐसा ही था और उन्होंने भी ईडी को ऐसा करने के लिए कहा है. सूत्र ने खुलासा किया,”जैकलीन ने बताया कि वह सुकेश के बैकग्राउंड को नहीं जानती है और वह सुकेश द्वारा दिए गए गिफ्ट को सीज करने की प्रक्रिया में हमारे साथ सहयोग करने के लिए तैयार है.”

    इस एक्ट के तहत जब्त होंगे जैकलीन-नोरा के गिफ्ट

    अटैचमेंट को प्रोसेस करने के लिए पीएमएलए की धारा 5 के तहत किया जाएगा. सूत्रों के अनुसार, इन सभी उपहारों को कथित तौर पर जबरन उगाही के पैसों से खरीदा गया था. रिपोर्ट के अनुसार सूत्र ने बताया कि वे जैकलीन और नोरा को दिए गए गिफ्ट और अन्य सामान को जब्त करने वाले थे, हालांकि, चूंकि उन्हें पहले चार्जशीट दर्ज करनी थी, इसलिए प्रक्रिया ठप हो गई.

    इन लोगों की भी गिरफ्तारी

    सूत्र ने कथित तौर पर कहा, “हमने पिंकी ईरानी को भी गिरफ्तार किया. चार्जशीट दाखिल करना, नई गिरफ्तारी के बयान दर्ज करना एक समय लेने वाली कठिन प्रक्रिया थी.” उन्होंने यह भी खुलासा किया कि उन्हें इस मामले में 7 और लोगों को गिरफ्तार करना था जो इन दिनों में तिहाड़ जेल में बंद हैं और उन्हें अपनी गवाही भी दर्ज करनी होगी, इसलिए इसमें कुछ समय लग सकता है.

    नोरा फतेही और जैकलीन फर्नाडीज  बनी गवाह

    नोरा फतेही और जैकलीन फर्नांडीज दोनों इस समय मामले में गवाह हैं और उनकी गवाही 200 करोड़ के पीएमएलए मामले में दर्ज की गई है. यह पूछे जाने पर कि उन्हें मामले में संदिग्ध के रूप में क्यों नहीं नामित किया गया, सूत्र ने कहा कि दोनों एक्ट्रेस सुकेश (Conman Sukesh Crime History) की क्राइम हिस्ट्री से अनजान थीं.

    Tags: Jacqueline fernandez, Nora Fatehi, Sukesh Chandrasekhar

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर