नसीरुद्दीन शाह के समर्थन में उतरे इमरान हाशमी, कहा -ट्रोल करना गलत है

नसीरुद्दीन शाह के बयान और उनकी ट्रोलिंग पर इमरान हाशमी ने कहा कि मैं इस बात से इत्तेफ़ाक नहीं रखता कि उन्होंने जो कहा वह सही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2019, 2:23 PM IST
  • Share this:
बॉलीवुड अभिनेता हाशमी इन दिनों जोर शोर से अपनी जल्द रिलीज  होने वाली फिल्म Why Cheat India के प्रमोशन में लगे हैं. हाल ही में इमरान हाशमी ने न्यूज 18 हिंदी से ख़ास बातचीत में देश, राजनीति, फिल्म और सिनेमा को लेकर खुलकर चर्चा की.

एक्टर से प्रोड्यूसर बने इमरान हाशमी ने इस बातचीत में बताया कि 2019 की शुरुवात उनके लिए काफी अच्छी रही. सबसे पहली गुड न्यूज यह थी कि उनका बेटा अयान जो पिछले पांच साल से कैंसर से पीड़ित था वह अब कैंसर फ्री हो गया है.  इमरान ख़ुशी बयां करते हुए कहते हैं कि अयान की हेल्थ से बड़ी गुड न्यूज मेरे लिए कुछ नहीं हो सकती. चाहे मुझे कितना भी पैसा और मेरी फिल्मों को कितनी भी बड़ी सक्सेस मिल जाए लेकिन वो सक्सेस अयान की हेल्थ से बड़ी नहीं है. हालांकि अभी मैं फिल्म के प्रमोशन में व्यस्त हूं जैसे ही प्रमोशन से फ्री होऊंगा, अयान के कैंसर फ्री होने में पार्टी करूंगा.

ख़ुशी से नहीं इस वजह से फिल्मों में KISS करते थे इमरान हाशमी, किया खुलासा...



इमरान बीते पांच सालों को याद करते हुए बताते है कि ये पांच साल बहुत दर्द भरे रहे है लेकिन जो ये कैंसर की लड़ाई है ये तो मेरे बेटे अयान ने ही लड़ी. हम तो इस लड़ाई में  उसके साथ थे, अयान ने खूब हिम्मत  के साथ पांच सालो में कैंसर का सामना कर जंग जीती है. इमरान हाशमी बातचीत को आगे बढ़ाते हुए कहते है कि कैंसर एक फोबिया है जिसे सुनते ही सिर्फ मौत सामने नज़र आती है इसलिए हम सब डर जाते है.
बाबा गुरमीत राम रहीम ने इस वजह से अमिताभ और शाहरुख के साथ नहीं किया था काम

कैंसर से जूझ रहे सोनाली बेंद्रे ,इरफ़ान खान ,राकेश रोशन और अन्य बॉलीवुड के सितारे की तारीफ करते हुए कहा कि सबसे अच्छी बात यह है कि ये सितारे पूरे कॉन्फिडेंस के साथ कैंसर से लड़ अपना इलाज करा रहे है इनकी हिम्मत काबिले तारीफ है और मुझे पूरा भरोसा है कि अयान की तरह ही बाकी लोग भी यह जंग जीत अपनी जिंदगी अपने परिवार के साथ बिताएंगे.

पर्सनल लाइफ पर बातचीत करने के बाद इमरान हाशमी ने सिनेमा पर चर्चा करते हुए बताया कि इन दिनों सिनेमा के कायदे कानून कितने बदल गए है उन्हें अपनी फिल्म के लिए भी सीबीऍफ़सी के चलते काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा. उन्होंने कहा सीबीएफसी ने हमारी फिल्म का टाइटल चीट इण्डिया से Why Cheat India कर दिया और सीबीएफसी के इस फैसले से मै अभी नाराज हूं क्योकि मुझे नहीं लगा कि फिल्म के पहले टाइटल में कुछ बुराई थी.

क्या फिल्म व्यापमं घोटाले पर बनीं है? इस सवाल पर इमरान बेहद संजीदगी से बताते है कि फिल्म में व्यापमं की तरह एजुकेशन घोटाला है और भी दूसरे जो बड़े घोटाले और धांधली हुई है उनसे भी जुड़ी कुछ चीजें हैं. फिल्म में एजुकेशन घोटाले के साथ साथ लव स्टोरी भी है एक्शन और थ्रिल भी है. हमारा सब्जेक्ट कॉंट्रोवर्शियल है हालांकि हमारी फिल्म को अभी तक पॉलिटिकल लेवल पर  किसी तरह टोका टाकी नहीं हुई. लेकिन हो सकता है कि फिल्म देखकर खुश लोग खुश हो और कुछ नाराज क्योंकि Why Cheat India कॉंट्रोवर्शियल तो है.

OMG! रणवीर सिंह नहीं रणबीर कपूर के साथ दिखेंगी दीपिका पादुकोण, ये है वजह...

इमरान बातचीत को आगे बढ़ाते हुए बताते है कि देश में एजुकेशन को लेकर बहुत तरह के घोटाले और धांधली सामने आती है पिछले साल भी सीबीएससी के पेपर लिक हुए थे. एजुकेशन सिस्टम पर सरकार को कड़े नियम बनाने चाहिए. इमरान हाशमी अपना किस्सा शेयर करते हुए बताते है कि उन्होंने भी एक बार इक्नोमिक्स के पेपर में नक़ल की थी  और सबसे मजेदार बात यह है कि क्लास में सबको चांस दिया गया. मुझे उस बात का आज भी अफ़सोस है.

इमरान हाशमी से हमने इस बातचीत के दौरान नसीरुद्दीन शाह के बयान और उनकी ट्रोलिंग पर भी बातचीत की तो जबाब में इमरान हाशमी ने कहा कि मैं इस बात से इत्तेफ़ाक नहीं रखता कि उन्होंने जो कहा वह सही है. उनके स्टेटमेंट से मैं बिलकुल इत्तेफाक नहीं रखता लेकिन नसीरुद्दीन शाह की ट्रोलिंग कर जिस तरह उनके साथ बर्ताव किया गया वह भी गलत है. अपने विचार रखने की आज़ादी हर हिन्दुस्तानी को है. इसका मतलब यह बिलकुल नहीं है कि आप किसी को देशद्रोही मान लें.

आपको बता दे नसीरुद्दीन शाह ने हाल ही में एक मीडिया इंटरव्यू में एक बयान देते हुए कहा था कि उन्हें फिलहाल देश के माहौल से अपने  बच्चो  को लेकर बड़ा डर लगने लगा है कि अगर भीड़ ने उनसे पूछ लिया कि वह हिन्दू है या मुसलमान. इस बात का मेरे बच्चे जबाब नहीं दे पाएंगे. नसीरुद्दीन का यह स्टेटमेंट सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल हुआ और इस ब्यान के चलते नसीरुद्दीन को कड़ी आलोचना झेलनी पड़ी.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज