कन्नड़ फिल्म उद्योग में ड्रग्स मामले की जांच में प्रवर्तन निदेशालय भी हुआ शामिल

कन्नड़ फिल्म उद्योग में ड्रग्स मामले की जांच में प्रवर्तन निदेशालय भी हुआ शामिल
ड्रग्स की प्रतीकात्मक इमेज.

बेंगलुरु पुलिस (Bengaluru Police) कन्नड़ फिल्म उद्योग (Kannada Film Industry) में ड्रग्स नेटवर्क की जांच कर रही है. पुलिस अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 10, 2020, 4:07 PM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कन्नड़ फिल्म उद्योग (Kannada Film Industry) के कलाकारों समेत बेंगलुरु की कई नामीहस्तियों द्वारा ड्रग्स के इस्तेमाल संबंधी मामले की बेंगलुरु पुलिस जांच कर रही है. गुरुवार को पुलिस की जांच में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) भी शामिल हो गया है. पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी.

पुलिस के एक शीर्ष अधिकारी ने गुरुवार को बताया, ‘हां, प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने हमसे संपर्क किया है.’ उनके मुताबिक ईडी को ऐसा संदेह है कि ये लोग धनशोधन के मामले में लिप्त हो सकते हैं.

इस मामले में बेंगलुरु पुलिस की अपराध शाखा ने अब तक 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जिनमें रागिनी द्विवेदी और संजना गालरानी, आदित्य अल्वा, वीरेन खन्ना, राहुल और बी के रविशंकर शामिल हैं.



काला धन भारत के बाहर इन्वेस्ट करने की आशंका
पुलिस सूत्रों के मुताबिक इनमें से ज्यादातर लोगों का विदेशों में आना-जाना रहता था और कुछ का रियल एस्टेट का कारोबार भी है. एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि उनका बहुत बड़ा हवाला नेटवर्क है. ऐसा संदेह है कि वे अपने ग्राहकों का काला धन भारत के बाहर रियल एस्टेट में इन्वेस्ट करते हैं.’

सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को ईडी के अधिकारी भी पुलिस हिरासत में मौजूद लोगों की पूछताछ में शामिल हुए. इस मामले में अब तक सात लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

इससे पहले शीर्ष पुलिस सूत्रों ने बताया था कि पुलिस विभाग ने नारकोटिक्स ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्स्टेंसिस (एनडीपीएस) कानून के तहत स्वत: ही मामला दर्ज किया है. बेंगलुरु की केंद्रीय अपराध शाखा के सहायक पुलिस आयुक्त के सी गौतम की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है.

उन्होंने कहा कि शिवप्रकाश, रागिनी द्विवेदी, वीरेन खन्ना, प्रशांत रांका, वैभव जैन, आदित्य अल्वा, लूम पीपर सांबा, प्रशांत राजू, अश्विनी, अभिस्वामी, राहुल थोंशे और विजय के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के मुताबिक लूम पीपर सेनेगल का नागरिक है और बाकी बेंगलुरु के हैं. एक अलग प्रकरण में रागिनी द्विवेदी के करीबी तथा सड़क परिवहन कार्यालय में लिपिक बी के रविशंकर के खिलाफ एक अलग मामला दर्ज किया गया है.

पुलिस ने बताया था कि वह एक अन्य मामले में हिरासत में है. पुलिस के अनुसार द्विवेदी, रविशंकर, राहुल, वीरेन खन्ना और लूम पीपर समेत छह लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने गुरुवार को रियल एस्टेट कारोबारी राहुल शेट्टी को भी गिरफ्तार किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज