जिस भाषा में फिल्म के संवाद हैं, शीर्षक आदि उसी भाषा में लिखें- सीबीएफसी

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड.

केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड.

सीबीएफसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविंद्र भाकर ने 8 फरवरी को एक विज्ञप्ति जारी की है, आप के संज्ञान में लाया जाता है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने चलचित्र (प्रमाणन) नियमावली-1983 के नियम-22 में संशोधन के लिए अधिसूचना जारी की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 12, 2021, 12:55 AM IST
  • Share this:
मुंबई. केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने फिल्म निर्माताओं को कहा कि जिस भाषा में फिल्म का प्रमाणन हासिल करने के लिए आवेदन किया गया है, उसी भाषा में शीर्षक, कलाकारों के नाम एवं आभार आदि लिखें.

सीबीएफसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रविंद्र भाकर द्वारा 8 फरवरी को जारी विज्ञप्ति में कहा गया है, ‘आप के संज्ञान में लाया जाता है कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने चलचित्र (प्रमाणन) नियमावली-1983 के नियम-22 में संशोधन के लिए अधिसूचना जारी की है, जिसके तहत फिल्म का शीर्षक, कलाकारों के नाम और आभार उस भाषा में लिखे होने चाहिए जिस भाषा में फिल्म के संवाद हैं और अगर आवेदक की इच्छा हो तो वह संवाद वाली भाषा के अलावा इन्हें अन्य भाषा में प्रदर्शित कर सकता है.’ उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के अंतर्गत सीबीएफसी फिल्म प्रमाणन के लिए कानूनी निकाय है.

बिग बॉस 14 (Bigg Boss 14) की अपनी जर्नी को खत्म कर घर से बाहर आ चुके दमदार कंटेस्टेंट विकास गुप्ता फिर एक बार चर्चा में हैं. पिछले कुछ सालों से वह जिन लोगों की वजह से परेशान हैं. उन्होंने उन्हें सबक सिखाने का फैसला कर लिया है. इंस्टाग्राम पर उन्होंने एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने टीवी एक्टर और रोडीज विनर विकास खोकर का जिक्र कर कहा कि उन्होंने मेरे पर प्राइवेट पार्ट की तस्वीर मांगने का आरोप लगाया था, जिसके बाद मुझे ट्रोल किया गया.

अपने वीडियो में उन्होंने  पार्थ समथान, प्रियांक शर्मा का जिक्र भी किया और कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी. वहीं, बॉलीवुड एक्ट्रेस सुष्मिता सेन और रोहमन बीते काफी वक्त से रिलेशनशिप में हैं और दोनों की तस्वीरें आए दिन सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं. हाल ही में एक्ट्रेस ने एक पोस्ट शेयर किया है, जिसके बाद लोगों को ऐसा लग रहा है कि दोनों के बीच कहीं कोई खटपट तो नहीं हो गई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज