फिल्म के वर्ल्ड टीवी प्रीमियर से पहले बोले मनोज बाजपेयी- किरदार में ढलना मुश्किल काम है


ज़ी सिनेमा पर 28 फरवरी को रात 8 बजे से मनोज बाजपेयी की फिल्म ‘सूरज पे मंगल भारी’का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर होने जा रहा है.

ज़ी सिनेमा पर 28 फरवरी को रात 8 बजे से मनोज बाजपेयी की फिल्म ‘सूरज पे मंगल भारी’का वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर होने जा रहा है.

मनोज बाजपेयी ने बताया कि, 'मुझे हमेशा नए तरह के रोल्स की तलाश रही है और मधु मंगल राणे मेरे लिए बिल्कुल नया स्पेस था. हर रोल की अपनी खूबियां और चुनौतियां होती हैं. हालांकि कॉमेडी मेरे लिए एक नया क्षेत्र है, लेकिन इस जॉनर को एक्सप्लोर करने में बहुत मजा आया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 27, 2021, 12:31 AM IST
  • Share this:
मुंबई. ज़ी सिनेमा पर 28 फरवरी को रात 8 बजे होने जा रहे ‘सूरज पे मंगल भारी’ के वर्ल्ड टेलीविजन प्रीमियर के मद्देनजर मनोज बाजपेयी ने एक खास चर्चा की. उन्होंने बताया कि, यह कहानी उस वक्त शुरू होती है, जब सूरज अपने लिए दुल्हन ढूंढने निकलता है, लेकिन बड़े रहस्यमय तरीके से हर बार उसकी होने वाली दुल्हन के परिवार वाले उसे ठुकरा कर देते हैं. जब उसे पता चलता है कि डिटेक्टिव मधु मंगल राणे की वजह से उसकी जिंदगी में हलचल मची हुई है, तो वे उसके खिलाफ योजना बनाने लगता है. यहीं से कुछ ऐसे पागलपन भरे घटनाक्रम शुरू होते हैं, जहां दोनों एक दूसरे की चालों को नाकाम करते हैं. सूरज और मंगल की इस गुदगुदाने वाली नोक-झोंक को मनोज बाजपेयी और दिलजीत दोसांझ ने बखूबी प्रस्तुत किया है.

आपने अलग-अलग जॉनर्स में बहुत-से रोल किए हैं. क्या दूसरे जॉनर्स की तुलना में कॉमेडी के जरिए दर्शकों से जुड़ना ज्यादा आसान है या मुश्किल? इस प्रश्न के जवाब में बाजपेयी कहते हैं कि, 'मुझे हमेशा नए तरह के रोल्स की तलाश रही है और मधु मंगल राणे मेरे लिए बिल्कुल नया स्पेस था. मैंने कहानी को हमेशा सबसे ऊपर रखा है‌, लेकिन हर रोल की अपनी खूबियां और चुनौतियां होती हैं. हालांकि कॉमेडी मेरे लिए एक नया क्षेत्र है, लेकिन इस जॉनर को एक्सप्लोर करने में बहुत मजा आया. यदि आप मुझसे पूछेंगे कि ज्यादा मुश्किल क्या है, तो मैं कहूंगा किरदार में ढलना सबसे मुश्किल है. अंत में, दर्शकों से एक कनेक्शन बनाना बड़ा पेचीदा काम है, जिसमें आपको हर बात पर ध्यान देना होता है, चाहे वो कोई भी जॉनर हो. '

अमेजॉन प्राइम की इंडिया हेड अपर्णा पुरोहित की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. इलाहाबाद हाईकोर्ट से उन्हें बड़ा झटका मिला है. कोर्ट ने अपर्णा की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है. अमेजन प्राइम की वेब सीरीज 'तांडव' के कॉन्टेंट पर कोर्ट ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि अभिव्यक्ति के नाम पर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान नहीं किया जा सकता. कोर्ट ने कहा कि सभी धर्मों का सम्मान संविधान निर्माताओं का उद्देश्य था. वहीं, अक्षय कुमार की फिल्म 'बच्चन पांडे' में टीवी एक्टर गौरव चौपड़ा की एंट्री हो गई है. इस फिल्म के साथ वह बॉलीवुड में अपना डेब्यू कर रहे हैं. वह फिल्म में एक निगेटिव किरदार निभाएंगे. इस बात की जानकारी एक्टर ने खुद दी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज