राहुल बोस को 442 रुपये में दो केले बेचना होटल को पड़ा महंगा, लगा इतने हजार का जुर्माना

अभिनेता राहुल बोस को एक होटल ने दो केले करीब साढ़े चार सौ रुपये में बेचा थे.

News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 7:14 AM IST
राहुल बोस को 442 रुपये में दो केले बेचना होटल को पड़ा महंगा, लगा इतने हजार का जुर्माना
राहुल बोस को इंसाफ मिल गया है.
News18Hindi
Updated: July 28, 2019, 7:14 AM IST
चंडीगढ़ के पांच सितारा होटल JW Mariott को दो केलों के लिए 442 रुपये वसूलना महंगा पड़ गया है. अभिनेता राहुल बोस की ओर से की गई शिकायत पर कार्रवाई करते हुए आबकारी और कराधान विभाग ने होटल को सीजीएसटी की धारा 11 का दोषी पाया है. इसमें विभाग में छूट वाली वस्तु पर अवैध रूप से टैक्स वसूलने के लिए होटल पर 25000 रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

उल्लेखनीय है इससे पहले एक वीडियो ट्वीट कर के अभिनेता ने चंडीगढ़ के इस पांच सितारा होटल पर दो केलों के लिए 442 रुपये वसूलने का आरोप लगाते हुए इस पर कार्रवाई की मांग की थी. उन्होंने बताया कि जिम करने के बाद उन्होंने होटल के प्रशासन से दो केलों की मांग की थी. इस पर उन्होंने केला पहुंचाया तो लेकिन इसके एवज में उनको करीब साढ़े चार रुपये का बिल थमा दिया. अब इस पर कार्रवाई हो गई है.



इससे पहले यह मामला ट्विटर पर जमकर ट्रोल हुआ था. लोगों ने राहुल बोस के पक्ष और विपक्ष दोनों में ही जमकर ट्वीट किए थे.
Loading...




माहीधर नायडू नाम के एक यूजर ने लिखा, JW Marriot क्या आप अपने मेहमानों से गलत GST चार्ज कर इस तरह ट्रीट करते हैं? मुझे लगता है कि इसी तरह अपने कस्टमर से धोखा कर आपने करोड़ों रुपए कमा लिए होंगे. यह दिन के उजाले में होने वाली लूट मार है. हिमांशू जैन ने लिखा, राहुल जी अगर आप फाइव स्टार होटल का खर्च नहीं उठा सकते तो वहां ठहरा भी मत कीजिए.



डॉक्टर रवि मेहता ने लिखा, आप एक महंगे होटल चेन के सबसे लग्जरी कमरे में रह रहे हैं और फिर केले के लिए ली जाने वाली कीमत के लिए रो रहे हैं. क्या एक रात के लिए 25 हजार रुपए चुकाना जायज है? जबकि ये देश के कई लोगों की महीने की सैलरी से दोगुनी कीमत है. वो आपसे पैसे लेते हैं क्योंकि आप पैसे देते हैं.

वेंकटेश ने लिखा, सर हमें थिएटर्स में पॉपकॉर्न खरीदते हुए भी यही फीलिंग आती है. बता दें कि राहुल फिलहाल एक फिल्म की शूटिंग के लिए चंडीगढ़ में हैं. वह वहां के JW Mariott होटल में रुके हैं. होटल में हुए इस एक्सपीरियंस की जानकारी राहुल ने ट्विटर पर शेयर की.



राहुल ने लिखा, इस पर यकीन करने के लिए आपको इसे देखना होगा. कौन कहता है कि फल आपकी जिंदगी के लिए नुकसानदायक नहीं हैं? JW Mariott chandigarh वालों से पूछिए. वीडियो में राहुल बता रहे हैं कि वह जिम में वर्क आउट कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने दो केले ऑर्डर किए. उनका किया गया ऑर्डर तो सर्व हो गया. लेकिन उसके बाद जो बिल आया वह हैरान करने वाला था. होटल ने दो केलों के लिए राहुल को 442 रुपए का बिल थमाया था.
First published: July 28, 2019, 7:03 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...