Home /News /entertainment /

Exclusive: नई मुसीबत में एक्‍टर रणदीप हु्ड्डा, स्क्रिप्‍ट राइटर-गीतकार ने भेजा 10 करोड़ का नोटिस

Exclusive: नई मुसीबत में एक्‍टर रणदीप हु्ड्डा, स्क्रिप्‍ट राइटर-गीतकार ने भेजा 10 करोड़ का नोटिस

Happy Birthday Randeep Hooda

Happy Birthday Randeep Hooda

प्रिया शर्मा नामक एक पटकथा लेखक एवं गीतकार ने रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) एवं अन्‍य पर उनकी कई स्‍क्रीप्‍टें वापस न लौटाने एवं धमकाने का आरोप लगाया है. प्रिया ने रणदीप एवं अन्‍य को लीगल नोटिस भेज 10 करोड़ का मुआवजा मांगा है, साथ ही उनसे सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को भी कहा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली : बॉलीवुड एक्‍टर रणदीप हुड्डा (Randeep Hooda) एक विवाद में फंसते नजर आ रहे हैं. उन पर प्रिया शर्मा नामक एक पटकथा लेखक एवं गीतकार ने उनकी कई स्‍क्रीप्‍टें वापस न लौटाने एवं धमकाने का आरोप लगाया है. प्रिया शर्मा का आरोप है कि एक्‍टर रणदीप हुड्डा एवं उनके अन्‍य साथियों ने साथ काम करने का मौख‍िक वादा देकर उनकी 15 साल की मेहनत से लिखी गईं स्क्रिप्टें एवं गीत उनसे मंगा लिए, इसके बाद उन्‍हें झांसा देते रहे और अब ये स्‍क्रीप्‍ट भी वापस नहीं की जा रही हैं और उल्‍टा धमकाया जा रहा है. प्रिया ने रणदीप एवं अन्‍य को लीगल नोटिस भेज 10 करोड़ का मुआवजा मांगा है, साथ ही उनसे सार्वजनिक रूप से माफी मांगने को भी कहा है.

गुजरात (Gujarat) की रहने वालीं प्रिया शर्मा द्वारा यह लीगल नोटिस एक्‍टर रणदीप हुड्डा, उनकी मां आशा हुड्डा, मनदीप हु्ड्डा, डॉ. अंजलि हुड्डा सांगवान, मनीष (डॉ. अंजलि के बिजनेस पार्टनर), पांचाली चक्रबर्ती (रणदीप की मैनेजर) तथा रेणुका पिल्‍लई (मेकअप आर्टिस्‍ट) को यह लीगल नोटिस भेजा गया है.

प्रिया शर्मा ने अपने वकील रजत कलसन के मार्फत यह लीगल नोटिस भेजा है. इसमें कहा गया है कि वह 2012 में फेसबुक के जरिये रणदीप हुड्डा (Actor Randeep Hooda) के संपर्क में आईं, जिसके बाद वह दोस्‍त बन गए और पारिवारिक बातें तक भी होने लगीं. बातचीत के दौरान प्रिया ने रणदीप हुड्डा की मां को बताया कि उन्‍होंने रणदीप को ध्‍यान में रखते हुए पिछले 8 सालों में कई स्क्रिप्‍ट लिखी हैं और वह फ‍िल्‍म बनाने के लिए इन्‍हें रणदीप से शेयर करना चाहती हैं. इस पर रणदीप की मां ने उनसे कहा कि ‘तुम तो अपनी ही हो, घर की हो’. हमारा प्रोडक्‍शन हाउस जल्‍द आने वाला है तो वह अपनी स्‍क्रीप्‍ट पांचाली और रेणुका को भेज दें.

उनका आरोप है कि रणदीप की मां के प्रभाव और आश्वासन के तहत उन्‍हें भेजे गए फरीदाबाद के डाक पते पर उन्‍होंने वर्ष 2013 में भारतीय डाक के माध्यम से अपनी स्क्रिप्ट भेज दीं. स्‍क्रीप्‍ट जमा करने के लिए रेणुका ने हिसार में रणदीप से मौख‍िक सहमति ली. इसके बाद प्रिया ने रेणुका के ईमेल पते पर भी सभी स्क्रिप्ट (200 गाने और 50 कहानियां) भेज दीं. तत्पश्चात, पांचाली के ईमेल पर भी इन्‍हें भेजा गया और उसने ईमेल मिल जाने की पुष्टि भी की.

उन्‍होंने नोटिस में कहा कि यह उनकी 15 साल की मेहनत थी, लेकिन आश्‍वासन के बावजूद उनकी स्‍क्रीप्‍टों पर कोई ध्‍यान नहीं दिया गया. इसके बाद उन्‍हें इग्‍नोर किया जाने लगा. उनका कहना है कि स्‍क्रीप्‍ट की सभी प्रतियां मूल रूप में थीं. बार-बार एडिटिंग और आवश्यक कागजात की मात्रा के कारण उनके द्वारा स्क्रिप्ट की कोई हार्डकॉपी नहीं रखी गई थी. केवल वे स्क्रिप्ट जो उनके द्वारा पेन ड्राइव में सहेजी गई थीं, उनके पास हैं. जोकि उनके पिछले 15 वर्षों के रचनात्मक कार्यों का केवल 50% हैं.

प्रिया शर्मा का आरोप है कि जब उन्‍होंने रेणुका से अपनी स्‍क्रीप्‍टें वापस मांगी तो उन्‍हें यह वापस नहीं दी गई. उन्‍होंने रणदीप की मैनेजर पांचाली से भी इस बारे में संपर्क किया तो उन्‍होंने भी निराधार बहाने बनाते हुए आक्रामक लहजे और अभद्र भाषा के साथ जवाब दिया.

उनका आरोप है कि 2015 में उन्‍होंने इस बाबत रणदीप की मां से संपर्क किया तो उन्‍होंने कहा कि उनके पति ने यह स्‍क्रीप्‍टें पढ़ीं, लेकिन उन्‍हें वह समझ में नहीं आईं. उन्‍होंने यहां तक की उनकी मां ने भी स्क्रिप्‍टों को वापस करने की कई गुजारिशें कीं, लेकिन उनसे कठोर लहज़े से मना कर दिया गया.

उन्‍होंने नोटिस में आगे कहा है कि इसके बाद उन्‍होंने रणदीप के रिश्‍ते में भाई मनदीप हुड्डा से भी इस बाबत संपर्क किया तो उन्‍होंने मदद करने की बजाय उन्‍हें स्‍क्रीप्‍ट न मांगने को लेकर दबाव बनाया और धमकाया. आरोप है कि उसने खुद को जाट बताते हुए उन्‍हें जातिसूचक शब्‍द भी कहे गए.

उनका कहना है कि उन्‍होंने इस बाबत पिछले दो वर्षों के दौरान लगातार केंद्रीय गृह मंत्रालय, महाराष्ट्र पुलिस, सीएमओ महाराष्ट्र, सूरत पुलिस, आईजीपी/डीजीपी, गुजरात और गुजरात राज्य पुलिस शिकायत प्राधिकरणों के समक्ष मामले में विधिवत शिकायत दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

वकील रजत कलसन ने रणदीप एवं अन्‍य के नाम जारी नोटिस में कहा है कि इससे उनके मुवक्किल का जीवन और करियर पूरी तरह से बिखर गया है. इससे उन्‍हें शारीरिक पीड़ा, मानसिक पीड़ा, उत्पीड़न, अपमान के अलावा वित्तीय हानि भी झेलनी पड़ी है. लिहाजा नोटिस मिलने के 15 दिन के भीतर ही उनकी सभी ओरिजिनल स्क्रिप्‍टें वापस लौटाई जाएं. उन्‍हें 10 करोड़ रुपये बतौर मुआवजा दिए जाएं. साथ ही सोशल मीडिया पर सार्वजनिक रूप से उनसे माफी जाए.

Tags: Bollywood, Gujarat, Randeep hooda

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर