Exclusive: सब्‍यसाची, मनीष मल्‍होत्रा और र‍ितु कुमार आए ED के रडार पर, जल्‍द हो सकती है पूछताछ

मनीष मल्‍होत्रा, सब्‍यसाची और र‍ितु कुमार को जल्‍द ही पूछताछ के ल‍िए द‍िल्‍ली बुलाया जा सकता है.

ED के सूत्रों के मुताबिक फैशन डिजाइनर रितु कुमार (Ritu kumar) सब्यसाची मुखर्जी (Sabyasachi Mukherji ) और मनीष मल्होत्रा (Manish Malhotra ) से जल्द ही जांच एजेंसी ईडी पूछताछ करने वाली है. एजेंसी नोटिस भेजकर इन तीनों को द‍िल्‍ली में बुलाकर पूछताछ कर सकती है.

  • Share this:
केन्द्रीय जांच एजेंसी ईडी ( ED ) के रडार पर बॉलीवुड के तीन जाने-माने फैशन डिजाइनर (Fashion Designer) आ गए हैं. इन तीन फैशन ड‍िजाइनरों पर एक नेता के साथ हुए लाखों रुपये की नकद में लेनदेन, टैक्स की चोरी समेत अन्य आरोप से जुड़ा मामला सामने आया है और जल्‍द ही जांच एजेंसी इन तीनों से पूछताछ के लिए द‍िल्‍ली बुला सकती है. जांच एजेंसी ईडी के सूत्रों के मुताबिक फैशन डिजाइनर रितु कुमार (Ritu kumar) सब्यसाची मुखर्जी (Sabyasachi Mukherjee ) और मनीष मल्होत्रा (Manish Malhotra ) से जल्द ही जांच एजेंसी ईडी पूछताछ करने वाली है. जानकारी के अनुसार जल्‍द ही एजेंसी नोटिस भेजकर इन तीनों को द‍िल्‍ली में बुलाकर पूछताछ कर सकती है.

जानें क्‍या है इन पर आरोप
सब्‍यसाची, मनीष मल्‍होत्रा और र‍ितु कुमार, तीनों ही भारत की फैशन इंडस्‍ट्री के बड़े नाम हैं और बॉलीवुड की कई हस्तियां इनके ड‍िजाइनर कपड़ों में नजर आती रही हैं. बॉलीवुड के अलावा देश के बड़े कॉरपोरेट घरानों और राजनीतिक गलियारों में भी इनकी अच्‍छी-खासी पहचान है. इन तीनों का नाम पंजाब से जुड़े एक विधायक से संबंधित मामले में सामने आया है. इस व‍िधायक के खिलाफ ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत मामला दर्ज किया है. इसी मामले की जांच के दौरान इन तीनों का नाम सामने आया है. जांच के दौरान कुछ महत्‍वपूर्ण दस्तावेज ईडी के हाथ लगे हैं ज‍िनके मुताब‍िक इस विधायक ( MLA) के यहां कुछ साल पहले एक आलीशान शादी हुई थी, ज‍िसमें इन तीनों के ही कपड़े खरीदे गए. लेकिन लाखों की कीमत के इन कपड़ों का पेमेंट कैश में क‍िया गया. ऐसे में इन तीनों पर इनकम टैक्‍स के न‍ियमों के उल्‍लंघन और टैक्‍स चोरी का आरोप है.

ED के बाद इनकम टैक्स विभाग भी कर सकताा है मामला दर्ज
जांच एजेंसी के सूत्रों की मानें तो इनकम टैक्स विभाग की टीम जल्द ही पंजाब में रहने वाले उस विधायक और इन तीनों फैशन डिजाइनरों और उनकी कंपनी के खिलाफ टैक्स चोरी का मामला दर्ज कर सकती है. इस मामले में अब देखना होगा की ईडी कब तक आरोप‍ियों के बयान दर्ज करने के बाद और अपनी जांच पूरी करने के बाद इनकम टैक्‍स व‍िभाग को अपनी र‍िपोर्ट और सबूत सौंपेगी. ईडी की कार्रवाई के बाद ही इनकम टैक्‍स व‍िभाग इस मामले में अपनी जांच करेगा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.