फर्जी फॉलोवर गिरोह मामला: रैप सिंगर बादशाह से मुंबई पुलिस ने की 9 घंटे तक पूछताछ

फर्जी फॉलोवर गिरोह मामला: रैप सिंगर बादशाह से मुंबई पुलिस ने की 9 घंटे तक पूछताछ
रैपर बादशाह

फेक सोशल मीडिया फॉलोवर केस (Fake Social Media Followers Case) मामले की जांच के सिलसिले में मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को रैप गायक बादशाह (Rap Singer Badshah) से 9 घंटे तक गहन पूछताछ की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 8, 2020, 8:49 AM IST
  • Share this:
मुंबई. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने सोशल मीडिया (Social Media) पर फर्जी फॉलोवर और ‘लाइक्स’ बनाने और बेचने के मामले की जांच शुरू कर दी है. फेक सोशल मीडिया फॉलोवर केस (Fake Social Media Followers Case) मामले की जांच के सिलसिले में मुंबई पुलिस ने शुक्रवार को रैप सिंगर बादशाह (Rap Singer Badshah) से 9 घंटे तक गहन पूछताछ की. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

शनिवार दोपहर को भी बादशाह से की जाएगी पूछताछ
उन्होंने कहा कि बादशाह अपराध सूचना इकाई (सीआईयू) कार्यालय में अपराह्न साढ़े बारह बजे पहुंचे और रात तकरीबन पौने दस बजे बाहर निकले. उन्होंने कहा कि रैपर बादशाह को शनिवार दोपहर को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है.

गायिका भूमि त्रिवेदी की फर्जी प्रोफाइल से खुला मामला
सोशल मीडिया पर किसी ने बॉलीवुड गायिका भूमि त्रिवेदी की फर्जी प्रोफाइल बना दी थी जिसकी पुलिस में शिकायत किए जाने के बाद सीआईयू ने गिरोह की जांच शुरू की थी. जांच के दौरान पुलिस ने एक गिरोह का पता लगाया जो सोशल मीडिया पर फर्जी प्रोफाइल बनाता है और ‘प्रभावशाली’ लोगों को फर्जी फॉलोवर और लाइक्स बेचता है. पुलिस ने इस मामले में करीब 20 लोगों के बयान दर्ज किए हैं.



मुंबई पुलिस ने भेजा था समन
बादशाह पर आरोप हैं कि नकली फॉलोअर्स की मदद से ज्यादा व्यूज पाते हैं, बॉलीवुड रैपर बादशाह को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने इस सिलसिले में समन भी भेजा था. पुलिस ने समन भेजकर बादशाह को अपराध शाखा में उपस्थित होने के लिए कहा था. मुंबई पुलिस ने ये स्पष्ट नहीं किया है कि उन्हें क्यों बुलाया गया है हालांकि कहा यही जा रहा है कि बादशाह से फर्जी सोशल मीडिया फॉलोअर्स मामले  को लेकर पूछताछ हो सकती है.

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से खुद को प्रमोट करते हैं बॉलीवुड कलाकार
सोशल मीडिया (Social Media) पर अपने आपको लोकप्रिय बनाने की होड़ लगी है. फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर और यूट्यूब जैसे प्लेटफॉर्म्स मॉर्डन दौर में सेलेब्स के लिए भी अपने आपको प्रमोट करने के जरिए के तौर पर सामने आए हैं. हालांकि कुछ स्टार्स पर अपने नकली फॉलोअर्स की मदद से ज्यादा व्यूज पाने का आरोप भी लगता रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading