फरहान अख्तर ने कोरोना पर लिखी कविता, 'मास्क लगाकर चल रहे हो जिंदा हो तुम'

फरहान अख्तर.
फरहान अख्तर.

कोरोना वायरस (Corona Virus) के भयंकर संक्रमण से बचने के लिए कई एक्टर-एक्ट्रेस अपने-अपने अंदाज में अपील कर रहे हैं. अब फरहान अख्तर अपनी कविता लेकर हाजिर हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2020, 3:49 AM IST
  • Share this:


मुंबई. कोरोना वायरस (Corona Virus, Covid 19) के भयावह संक्रमण से बचाव के लिए लगातार एक्टर-एक्ट्रेसेज अपने-अपने अंदाज में लोगों से अपील किए जा रहे हैं. वो अपने फैन्स से अपने अंदाज में बात कर के उन्हें अपने घरों में रहने समेत अन्य जरूरी बातों को बताते हैं. ऐसे में बॉलीवुड एक्टर, डायेक्टर, प्रोड्यूसर, सिंगर, राइटर फरहान अख्तर ने अपने ही अंदाज में अपने फैन्स से अपील जारी की है. उन्होंने अपनी फिल्म 'जिंदगी मिलेगी ना दोबारा' की बेहद फेमस कविता 'तो जिंदा हो तुम' को री-राइट किया है. उन्होंने इस कविता को कोरोना के अनुसार लिखा है.

फरहान अख्तर ने अपनी कविता अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है. इसे शेयर करते हुए उन्होंने कैप्‍शन में लिखा, "तो जिंदा हो तुम. कोरोना वायरस." इस पर उनके फैन्स जमकर अपने रिएक्‍शन दे रहे हैं. असल में फरहान की आवाज में ये कविता बेहद मशहूर है. इसे उनके पिता जावेद अख्तर ने लिखा है. लेकिन इसका नया वर्जन फरहान ने शायद खुद ही लिखा है. उन्होंने जागरुकता को ध्यान में रखकर ये कदम उठाया है.



यहां देखें फरहान अख्तर की कोरोना पर कविता
 
View this post on Instagram
 

‘Toh Zinda ho tum’ - Corona version. #laughalittle #stayhome #poemsforourtimes

A post shared by Farhan Akhtar (@faroutakhtar) on




यहां देखें 'तो ‌जिंदा हो तुम असली कविता'


फरहान से पहले सलमान खान ने अपने बिग बॉस वाले अंदाज में लोगों को देश की मौजूदा स्थिति को लेकर सचेत किया. इससे पहले आयुष्मान खुराना, कार्तिक आर्यन जैसे लोग अपने डॉयलॉग और अपनी कविता से लोगों अपनी भावनाएं व्य‌क्त की हैं. जबकि अक्षय कुमार, विकी कौशल, सिद्धार्थ मल्होत्रा, टाइगर श्रॉफ समेत कई एक्टर्स ने एक गाने के जरिए लोगों आगामी दिन फिर से सुधर जाने को लेकर अपनी बातें दिखाईं. जबकि अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, चिरंजीवी कुमार, रजनीकांत समेत कई एक्टर्स ने मिलकर एक शॉर्ट फिल्म के जरिए अपनी बातें रखीं. इसी तरह शाहरुख खान समेत कई बड़े स्टार्स ने भी अपने फैन्स से सीधी बातचीत कर के बाहर ना निकले आद‌ि के लिए कहा है.

यह भी पढ़ेंः अनुपम खेर ने शेयर किया सैफ के गाने 'ओले-ओले' का नया वर्जन, बोले- बर्तन धोले...

फरहान के करियर की बात करें तो उनकी पिछली फिल्म 'द स्काई इज द पिंक' थी. जबकि उनकी आने वाली फिल्म 'तूफान' है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज