Home /News /entertainment /

Ayodhya Verdict : फरहान अख्तर ने कहा -सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करें

Ayodhya Verdict : फरहान अख्तर ने कहा -सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करें

फरहान अख्तर ने अयोध्या केस के फैसले पर अपनी राय व्यक्त की.

फरहान अख्तर ने अयोध्या केस के फैसले पर अपनी राय व्यक्त की.

बॉलीवुड के जाने-माने प्रोड्यूसर-डायरेक्टर-एक्टर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar ) ने अयोध्या मामले पर अपनी राय व्यक्त की है. पढ़िए अयोध्या केस (ayodhya case) पर उनकी पूरी राय.

    मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) ने राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद जमीन विवाद (Babri Masjid-Ram Janmbhoomi Dispute) में लोगों से सुप्रीम कोर्ट के फैसले (Supreme Court Verdict) का सम्मान करने की अपील की है. इस ऐतिहासिक दिन पर इस अभिनेता ने अपनी बात ट्वीट कर के कही. उन्होंने लिखा कि अगर फैसला (Ayodhya Verdict) आपके खिलाफ जाता है तो इसे स्वीकार करें और सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court Verdict) के फैसले का सम्मान करें.

    फरहान ने अपने ट्वीट में लिखा, "आज अयोध्या मामले में आने वाले सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करें. मेरी आप सबसे इसके लिए विनम्र निवेदन है. अगर फैसला आपके खिलाफ जाता है तो स्वीकार करें. हमें एक होकर इससे उबरना है. जय हिंद."



    उल्लेखनीय है कि शनिवार को अपने ऐतिहासिक फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या की विवादित जमीन रामलला विराजमान को दे दी. जबकि सुन्नी वफ्फ बोर्ड को अयोध्या में ही किसी अन्य जगह पर पांच एकड़ जमीन देने का फैसला सुनाया. फैसले के अनुसार केंद्र सरकार को 2.77 एकड़ विवादित जमीन पर रामलला के मंदिर निर्माण के लिए कहा. इसके लिए आगामी तीन महीने में योजना बना लेने के आदेश दिए. वहीं जमीन पर निर्मोही अखाड़े के दावे को खारिज कर दिया.

    यह भी पढ़ेंः Ayodhya Land Dispute Verdict: अयोध्‍या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले की खास बातें

    यह फैसला चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रंजन गोगोई व जस्टिस एसए बोबड़े, जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस अब्दुल नज़ीर की बेंच ने सुनाया. अब अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भारतीय केंद्र सरकार को एक ट्रस्ट बनाने की जिम्मेदारी सौंपी है, इसके लिए तीन महीने की समय सीमा दी है.

    सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद से ही लगातार प्रतिक्रियाओं का दौर शुरू हो गया है. राजनीति से लेकर सिने जगत के लोग भी लगातार सुप्रीम कोर्ट के फैसले के सम्मान के लिए अपील कर रहे हैं.

    यह भी पढ़ें- Ayodhya Verdict: मुस्लिम पक्ष ने कहा- 'हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्‍मान करते हैं, लेकिन संतुष्‍ट नहीं'

    Tags: Ayodhya, Ayodhya Verdict, Babri Masjid Demolition Case, Farhan akhtar, Ram Mandir Dispute, Ram Temple

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर