वीडियोः पुरुषों के गैंगरेप की कहानी पर आ रही है ये फिल्म, सामने आया ट्रेलर

फिल्म का पोस्टर.
फिल्म का पोस्टर.

376डी दिल्ली की एक रात में दो भाइयों के साथ रेप की कहानी लेकर आ रही है. इस विषय पर अभी कम ही फिल्में आई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2020, 5:05 PM IST
  • Share this:
मुंबई. ओटीटी प्लेटफॉर्म शेमारू मी बॉक्स ऑफिस नौ अक्टूबर को पुरुषों के गैंगरेप से जुड़ी कहानी 376डी लेकर आ रहा है. ऐसी कहानी हिंदी सिनेमा में पहले नहीं देखी गई है. 1990 के दशक में दामिनी से लेकर हाल के वर्षों में पिंक तक दर्शकों ने ऐसी फिल्मों को सराहा है जिनमें रेप के विषय के कानूनी पक्ष मजबूती से दिखाए गए हैं.

376डी दिल्ली की एक रात में दो भाइयों के साथ रेप की कहानी लेकर आ रही है. यह ऐसा विषय है जिस पर बात करना किसी के लिए आसान नहीं हो सकता और कानून तथा न्याय व्यवस्था में इसमें पीड़ितों को न्याय दिलाने के रास्ते पेचीदा गलियों से होकर गुजरते हैं. फिल्म का निर्देशन गुनवीन कौर और रॉबिन सिकरवार ने किया है.

गुरवीन कहती हैं कि शुरुआत में हम महिला पर गैंपरेप की कहानी पर फिल्म बनाने का विचार कर रहे थे परंतु शोध के दौरान हमें पता चला कि ऐसे हादसे पुरुषों के साथ भी होते हैं मगर वह अपनी सामाजिक स्थिति के कारण इन्हें दर्ज नहीं कराते. बलात्कार बहुत बुरा और घृषित है, चाहे वह स्त्री के साथ हो या पुरुष के साथ. तभी हमने अपनी कहानी को नया मोड़ दिया.




रॉबिन के अनुसार ऐसी घटनाएं व्यक्ति को अंदर तक हिला देती हैं और उसे अपने व्यक्तिक्व को पुनः पाने के लिए कड़ा आत्मसंघर्ष करना पड़ता है. इसलिए इस मुद्दे पर जनजागृति जरूरी है. फिल्म में विवेक कुमार, दीक्षा जोशी, सुमित सिंह सिकरवार और प्रियंका शर्मा मुख्य भूमिकाएं निभा रहे हैं. फिल्म पे-मॉडल पर है और इसे देखने कि लिए आप शेमारू की वेबसाइट या फिर बुक माई शो से टिकट खरीद सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज