सुनील गावस्कर से मिले ताहिर राज, कहा- अब फिल्म के साथ कर सकेंगे न्याय

1983 क्रिकेट वर्ड कप में भारत की शानदार जीत पर आधारित बॉलीवुड फिल्म 83 में अपनी भूमिका की तैयारी को लेकर अभिनेता ताहिर राज भसीन ने गावस्कर से इंग्लैंड के लॉर्ड्स मैदान में मुलाकात की.

News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 5:04 AM IST
सुनील गावस्कर से मिले ताहिर राज, कहा- अब फिल्म के साथ कर सकेंगे न्याय
इंग्लैंड के लार्ड्स मैदान में गावस्कर के साथ समय व्यतीत करते आभिनेता ताहिर राज भसीन
News18Hindi
Updated: June 13, 2019, 5:04 AM IST
1983 क्रिकेट वर्ड कप में भारतीय टीम की चमत्कारिक जीत पर आधारित बॉलीवुड फिल्म ‘83’ की तैयारी जोरों पर चल रही है. इस फिल्म में तत्कालीन भारतीय टीम के हिस्सा रहे सुनील गावस्कर का रोल प्ले कर रहे अभिनेता ताहिर राज भसीन पूरी तरह से तैयार हैं. हाल में फिल्म में अपने रोल की तैयारी को लेकर ताहिर ने लिटिल मास्टर से मुलाकात की. साथ ही एक कार्यशाला में गावस्कर के साथ काफी महत्वपूर्ण समय बिताया.

गौरतलब है कि 1983 का क्रिकेट वर्ड कप इंग्लैड में खेला गया था. उस समय भारतीय क्रिकेट टीम का नेतृत्व कप्तान कपिल देव कर रहे थे. अभिनेता रणवीर सिंह ‘83’ फिल्म में कपिल देव का रोल प्ले कर रहे हैं. रणवीर सिंह ने फिल्म में अपने रोल की तैयारी के सिलसिले में 1983 वर्ड कप के नायक रहे कपिल देव के साथ 10 दिन का समय बिताया है.



ये भी पढ़ें: मुरादाबाद में सपना चौधरी के प्रोग्राम में हंगामा, भीड़ ने फेंकी कुर्सियां


लॉर्ड्स के मैदान में गावस्कर से मुलाकात
फिल्म को लेकर ताहिर कहते हैं, ‘मैं अपनी भूमिका की बेहतर तैयारी के लिए महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर से मिलने के लिए पूरी तरह से तैयार था और मुझे खुशी है कि यह बैठक लॉर्ड्स में हुई, जहां भारतीय क्रिकेट टीम ने 83 में विश्व कप जीता था. उन्होंने कहा कि मुझे कैसे इस भूमिका को स्क्रीन पर निभाना है, इसे लेकर पूरे दिन उनके साथ सूचनाओं का आदान-प्रदान करते हुए, समय बिताना काफी दिलचस्प रहा.

फिल्म के बारे में बताते हुए ताहिर कहते हैं कि फिल्म में गावस्कर की भूमिका को निभाना मेरे लिए एक बड़ा रोमांच और जिम्मेदारीपूर्ण चुनौती है. इसलिए ताहिर चाहते थे कि उनकी पूरी तरह से चरित्र के अनुकूल और बिल्कुल सही हो. ताहिर ने यह विश्वास भी व्यक्त किया कि लिटिल मास्टर से मिलने के बाद, वे अपने चरित्र के साथ न्याय करने को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं.
Loading...

फिल्म '83' में अपनी भूमिका की तैयारी के लिए अभिनेता ताहिर राज भसीन ने लॉर्ड्स के मैदान में मुलाकात की


सुनील गावस्कर से अपनी मुलाकात के बारे में ताहिर आगे कहते हैं कि ‘मेरे पास उनकी आभा को प्राप्त करने के साथ ही एक चैंपियन के दिमाग की अंतर्दृष्टि प्राप्त करने का खुला दरवाजा था, जो मेरे लिए काफी अच्छा था. मैंने गावस्कर द्वारा 83 में टीम में लाए गए स्वैग के बारे में सीखा. यह उनकी शख्सियत की विरासत का नतीजा था, जो उन्होंने एक दशक से अधिक का समय व्यतीत किया. यही नहीं ड्रेसिंग रूम में भी उनकी उपस्थिति अमूल्य थी.

विश्व कप के दौरान गावस्कर की क्या थी सोच
ताहिर ने कहा कि वो  83 विश्व के दौरान गावस्कर की सोच और उनके माइंड सेट को समझना चाहता थे. लिटिल मास्टर से मुलाकात के बाद उन्हें उनसे अमूल्य जानकारी मिली, जो फिल्म में उनके लिए नोट्स का काम करेगा. गावस्कर और टीम के बारे में मिली इस अमूल्य जानकारी के बाद ताहिर को पूरा विश्वास है कि वो उनके साथ-साथ फिल्म के साथ भी न्याय कर सकेंगे.

इसके साथ ही ताहिर का यह भी कहना है कि पर्दे पर सनी के किरदार को निभाने के दौरान उन्हें उस गौरव और आत्मविश्वास का समावेश होगा, जो गावस्कर की उपस्थिति के वक्त उनकी टीम के दूसरे सदस्यों में होता था. सनी गावस्कर के लिए, भारत के लिए जीतने से बड़ा कोई रोमांच नहीं था और ताहिर को उम्मीद है कि उनका प्रदर्शन दर्शकों की उस भावना को जागृत कर सकता है.

ये भी पढ़ें: बिक गया कमालिस्तान स्टूडियो, यहीं हुई थी 'पाकीज़ा', 'रज़िया सुल्तान' की शूटिंग
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...