लाइव टीवी

Exclusive: आदित्य ठाकरे के निर्देश पर बंद हुई फिल्म सिटी, News 18 Hindi ने किया रियलिटी चेक

News18Hindi
Updated: March 17, 2020, 8:22 PM IST
Exclusive: आदित्य ठाकरे के निर्देश पर बंद हुई फिल्म सिटी, News 18 Hindi ने किया रियलिटी चेक
फिल्म सिटी में लगे पोस्टर बांये. संजय लीला भंसाली के सेट पर पसरा सन्नाटा दांये.

मुंबई में तत्काल प्रभाव से सभी तरह की शूटिंग बंद करने के निर्देश दिए गए हैं. ऐसे में न्यूज 18 हिन्दी जब ग्राउंड रियलिटी चेक करने उतरा तो दिखा कि कपिल शर्मा (Kapil Sharma) का कॉमेडी शो...

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2020, 8:22 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कोरोना के बढ़ते मामलों को गंभीरता से लेते हुए महाराष्ट्र सरकार के टूरिज़्म और पर्यावरण मंत्री आदित्य ठाकरे ( Aditya Thackeray) ने फ़िल्म इंडस्ट्री के टीवी और वेब चेयरमैन जेडी मज़ेठिया से फ़ोन पर बातचीत कर हालात का जायज़ा लिया. आदित्य ठाकरे ने फोन पर चेयरमैन को जल्द से जल्द फ़िल्म, टीवी और वेब इंडस्ट्री की शूटिंग बंद करने का निर्देश दिया. आदित्य ठाकरे से बातचीत में चेयरमैन ने भरोसा दिलाया कि सभी प्रोड्यूसर्स को शूटिंग बंद करने का निर्देश दे दिया गया है, साथ ही बीएमसी के कमिश्नर ने तत्काल प्रभाव से शूट बंद करने का नोटिस दिया है.

आदित्य ठाकरे से बातचीत के बाद फ़ेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्‍लॉइज और फ़िल्म स्टूडियो एंड एलाइड मज़दूर यूनियन संस्था सक्रिय हुई और फ़िल्म सिटी में चल रही फ़िल्म और टेलीविज़न के साथ-साथ रियलिटी शो के सेट पर न्यूज़18 की टीम के साथ रियलिटी चेक भी किया कि कहीं किसी सेट पर शूटिंग तो नहीं चल रही? इस पर दिखा कि फ़िल्म सिटी में तत्काल प्रभाव से शूटिंग रोकने के लिए बैनर लगा दिए गए हैं. आपको बता दे फ़िल्म सिटी में सन्नाटा था सभी सेट बंद हैं.





फ़िल्म सिटी के जॉइंट मैनेजिंग डायरेक्टर सुभाष शांताराम बोरकर ने फ़िल्म सिटी बंद होने के सवाल पर न्यूज़ 18 हिंदी से बातचीत में बताया कि महाराष्ट्र में बढ़ते कोरोना के मामलों को गंभीरता से लेते हुए बीएमसी के कमिश्नर ने तुरंत शूटिंग सेट बंद करने के निर्देश दिए जिसकी वजह से कपिल शर्मा (Kapil Sharma) का कॉमेडी शो और संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) की फ़िल्म सेट समेत सभी सेट पर शूटिंग रोक दी गई है. पहली बार ऐसा दिखा जब कपिल शर्मा के सेट पर भी सन्नाटा पसरा हुआ था.


वैसे भले ही सीरियल सेट की शूटिंग बंद कर दी गई हो लेकिन फ़िल्म इंडस्ट्री में हर दिन के हिसाब से काम करने वाले जूनियर आर्टिस्ट, साउंड रिकॉर्डिस्ट, लाइट मैन, स्पॉट बॉय जैसे काफ़ी लोग इस बात से परेशान हैं कि उनका अब क्या होगा और जब शूटिंग नहीं होगी तो उन्हें हर दिन पैसा कैसे मिलेगा. इनकी इस उलझन का भी फ़ेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न सिने इंडिया एप्लॉइज ने हल निकाला है.

यह भी पढ़ेंः सुहाना खान की नई तस्‍वीरों ने Internet पर मचाया हंगामा, आप भी देखिए

फ़ेडरेशन ऑफ़ वेस्टर्न सिने इंडिया एमपलाइज के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे ने न्यूज़ 18 हिंदी से बातचीत में इस समस्या पर बात करते हुए कहा कि हमने सभी प्रोड्यूसर्स को निर्देश दिया है कि भले ही कोरोना के चलते शूटिंग रोक दी गई हो लेकिन हर दिन मज़दूरी और फ़्रीलांस के हिसाब से काम करने वाले लाइटमैन, जूनियर आर्टिस्ट, साउंड रिकॉर्डिस्ट स्पॉटबॉय समेत सभी को हर दिन के हिसाब से पेमेंट किया जाएगा और प्रोडक्शन के साथ सैलरी पर काम करने वाले लोग वर्क फ़्रॉम होम करेंगे और उन्हें भी प्रोड्यूसर्स को पूरी सैलरी देनी होगी.

बीएमसी के नोटिस के बाद से फ़िल्म सिटी में ही नही बल्कि प्रोड्यूसर्स के दफ्तरों में भी सन्नाटा पसरा है क्योंकि अब अधिकतर सीरियल और रियलिटी शो की शूटिंग रुक गई है लेकिन प्रोड्यूसर्स के पास एपिसोड का बैंक नहीं होने से अब अधिकतर सीरियल का रिपीट टेलीकास्ट भी किया जाएगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए टीवी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 17, 2020, 5:25 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading