मुश्किल वक्त में फिल्म प्रदर्शकों ने सलमान खान को लिखा खत, 'राधे' को लेकर की बड़ी अपील

सलमान खान. (फोटो साभारः Instagram @beingsalmankhan)

सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' (Radhe Your Most Wanted Bhai) को लेकर फिल्म प्रदर्शक संघों (Film Exhibitor Associations) ने खत लिखा है. इस खत में सभी ने सलमान से बड़ी अपील की है.

  • Share this:
    मुंबई. इन दिनों बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों को लेकर जबरदस्त चर्चाएं हैं. किसी फिल्म की शूटिंग चल रही है तो कोई फिल्म रिलीज के लिए तैयार है, वहीं अब तक कई बड़ी फिल्में ओटीटी प्लैटफॉर्म पर रिलीज हो चुकी हैं, वहीं अब सलमान खान (Salman Khan) की फिल्मों के भी ओटीटी पर रिलीज होने की खबरें आ रही हैं. लेकिन अब जब अनलॉक के तहत सभी सिनेमाघर खुल चुके हैं तो कई प्रदर्शक संघों (Film Exhibitor Associations) ने सलमान खान से मिलकर एक बड़ी अपील की है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इन संघों ने सलमान खान को उनकी फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वॉन्टेड भाई' (Radhe: Your Most Wanted Bhai) को लेकर खत लिखा है.

    कई फिल्म प्रदर्शक संघों ने एक साथ मिलकर सलमान खान को खत लिखा है. हिंदुस्तान टाइम्स की एक रिपोर्ट की मानें तो इस खत में सभी ने सलमान ने उनकी फिल्म 'राधे' को ओटीटी पर रिलीज नहीं करने की अपील की है. उनका मानना है कि बड़े पर्दे पर फिल्म रिलीज करने पर ऑडिएंस थिएटर में वापस आ सकेंगे. इस लेटर में लिखा गया है कि- 'प्रिय सलमान खान, जैसा कि आपको पता है कि, 2020 देश के करोड़ों लोगों के लिए से जुड़े एक बेहद मुश्किल साल रहा है और भारतीय फिल्म प्रदर्शन सेक्टर से जुड़े लोग भी इस मुसीबत से दूर नहीं रहे हैं. बीते 10 महीनों से, सैंकड़ों सिंगल स्क्रीन/स्वतंत्र सिनेमा ने अपने शटर हमेशा के लिए गिरा लिए और इसकी वजह से लाखों लोगों का रोजगार चला गया'.

    इस खत में आगे लिखा- 'फिल्में, थिएटर के लिए वैसे ही हैं जैसे कैर के लिए ईंधन. बिना ऑडिएंस की पसंद के कंटेंट की लगातार सप्लाई के सिनेमाहॉल चलाना नामुमकिन है. एक दशक से भी ज्यादा समय से आपकी फिल्में ने ऑडिएंस को सिंगल स्क्रीन सिनेमा तक लाने में अहम रोल निभाया है'. प्रदर्शकों ने लिखा- 'आपकी फिल्म 'राधे: योर मोस्ट वॉन्डेट भाई' कुछ ही ऐसी फिल्मों में से है जो देश भर के स्वतंत्र / सिंगल स्क्रीन सिनेमाघरों के भाग्य को पुनर्जीवित करने में सक्षम है . ऐसी फिल्म, अगर ज्यादा बड़े पैमाने पर रिलीज हुई तो न केवल वित्तीय सहायता और राहत दे सकते हैं, बल्कि अपने भविष्य के संदर्भ में सिनेमाघरों के मालिकों और कर्मचारियों को आशा की एक किरण भी दे सकती है'.

    उन्होंने लिखआ- 'हम आपसे अनुरोध करते हैं कि आप देश के हर सिनेमा में ईद 2021 पर फिल्म की रिलीज़ की योजना बनाएं. इससे बेहतर ईदी हमारे लिए नहीं हो सकती है क्योंकि हमारे लिए फिल्म प्रदर्शक और अधिक महत्वपूर्ण रूप से आपके लाखों प्रशंसकों के लिए, जिनका हम सिनेमाघरों में स्वागत करने का इंतजार नहीं कर सकते'.

    इस खत में ये भी कहा गया है कि आज की तारीख तक, COVID 19 को अनुबंधित करने वाले लोगों के एक भी मामले का दुनिया में कहीं भी सिनेमा हॉल में पता नहीं चला है और हम संबंधित अधिकारियों द्वारा जारी किए गए व्यापक प्रोटोकॉल और दिशानिर्देशों का पालन करके अपने प्रशंसकों को सुरक्षित रखने के लिए आश्वस्त हैं. सिनेमा हॉल के लिए काम करने वाले लाखों भारतीयों की ओर से आपके समर्थन और प्रत्याशा में'.