फिल्म इंडस्ट्री की संस्था ने CM से की मांग, कर्फ्यू में पोस्ट-प्रोडक्शन और सेट बनाने की अनुमति दें


संस्था ने सीएम से रिक्वेस्ट की है कि, क्लोज्ड एनवायरमेंट में पोस्ट-प्रोडक्शन कार्य की अनुमति दी जानी चाहिए, जिससे ब्रॉडकास्टिंग के लिए कंटेंट को एडिट किया जा सके. (फाइल फोटो)

संस्था ने सीएम से रिक्वेस्ट की है कि, क्लोज्ड एनवायरमेंट में पोस्ट-प्रोडक्शन कार्य की अनुमति दी जानी चाहिए, जिससे ब्रॉडकास्टिंग के लिए कंटेंट को एडिट किया जा सके. (फाइल फोटो)

एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की समन्वय समिति ने सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से रिक्वेस्ट किया है कि प्रोड्यूसर्स को नुकसान से बचने के लिए सेट बनाने की अनुमति दी जानी चाहिए. इन कर्मियों को सभी सावधानियों के साथ काम करने और सेट पर ही रहने की अनुमति दी जानी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 15, 2021, 6:10 PM IST
  • Share this:
मुंबई. मीडिया और एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की समन्वय समिति ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि राज्य में लगाए गए 15 दिनों के कर्फ्यू के दौरान उन्हें काम करने की अनुमति दी जाए. इस समन्वय समिति में IMPPA, IFTDA, FWICE और CINTAA जैसे फिल्म निकाय शामिल हैं. समिति ने लेटर में यह उल्लेख किया है कि यह इंडस्ट्री 15 दिनों के लिए बंद हो जाएगी. ऐसी स्थिति में क्लोज्ड एनवायरमेंट में पोस्ट-प्रोडक्शन कार्य की अनुमति दी जानी चाहिए, जिससे ब्रॉडकास्टिंग के लिए कंटेंट को एडिट किया जा सके.

इसके अलावा, उन्होंने सीएम से रिक्वेस्ट किया है कि प्रोड्यूसर्स को होने वाले नुकसान से बचने के लिए सेट का निर्माण कार्य करने की अनुमति दी जानी चाहिए. कंस्ट्रक्शन वर्कर्स की तरह, फिल्म के सेट बनाने से जुड़े कर्मियों को सभी सावधानियों के साथ काम करने की अनुमति दी जानी चाहिए. इन कर्मियों को सेट पर ही रहने की अनुमति दी जानी चाहिए.

लेटर में सीएम से अनुरोध किया गया है कि, दैनिक वेतन भोगियों के लिए घोषित वित्तीय पैकेज को मीडिया और एंटरटेनमेंट में काम करने वाले वर्कर्स, तकनीशियनों और एक्टर्स के लिए भी बढ़ाया जाना चाहिए. लेटर के अंत में संस्था ने आग्रह किया है कि यदि संभव हो तो, फिल्म सिटी और मीरा-भायंदर क्षेत्र में वैक्सीनेशन सेंटर और फिल्म और टीवी कर्मचारियों के लिए खानपान की व्यवस्था की जाए.

कर्फ्यू की घोषणा के बाद, कई बड़ी फिल्मों की शूटिंग तत्काल प्रभाव से रोक दी गई है. खबरों के मुताबिक, नए दिशा निर्देशों का पालन करते हुए शाहरुख खान स्टारर फिल्म, पठान और सलमान खान स्टारर ‘टाइगर 3’ जैसी फिल्मों की शूटिंग को अस्थायी रूप से रोक दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज