फिल्म मेकर्स ने बायो बबल में शूट की जताई इच्छा, सीएम उद्धव ठाकरे को पत्र लिखकर की अपील

बॉलीवुड आईपीएल की तर्ज पर बायो बबल शूट की ओर कदम आगे बढ़ा सकता है (फाइल फोटो)

बॉलीवुड आईपीएल की तर्ज पर बायो बबल शूट की ओर कदम आगे बढ़ा सकता है (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को पत्र लिखकर कुछ फिल्म निर्माताओं (Film Makers) ने अपील की है कि फिल्म इंडस्ट्री को शूटिंग में छूट मिलनी चाहिए. आईपीएल की तर्ज पर बायो बबल (Bio-secure bubble) शूट की संभावनाएं तलाशी जा रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 5:27 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पिछले साल लॉकडाउन (Lockdown) के चलते लंबे समय तक फिल्मों और टीवी शोज की शूटिंग का काम रुका हुआ था. इससे मनोरंजन जगत को काफी बड़ा नुकसान उठाना पड़ा है. अब कोरोना (Covid 19) के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने फिर शूटिंग पर प्रतिबंध लगा दिया है, लेकिन कुछ फिल्म निर्माता शूटिंग में छूट देने की अपील कर रहे हैं. उन्होंने सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को पत्र लिखकर इसके लिए अनुमति देने की गुजारिश की है. इससे बायो बबल (Bio-secure bubble) के साथ शूट की संभावनाएं बढ़ी हैं.

ऐसा समझा जा रहा है कि अगर लॉकडाउन आगे बढ़ता है तो फिल्म मेकर्स आईपीएल की तर्ज पर शूटिंग करने की तरफ कदम बढ़ा सकते हैं. उन्हें इसके लिए सरकार की अनुमति की जरूरत पड़ेगी. कोरोना की दूसरी लहर ने देश के लगभग सभी व्यवसाय पर बुरा असर डाला है. मनोरंजन जगत इससे अछूता नहीं है.

(फोटो साभारः Instagram/beingsalmankhan)


बहरहाल, फिल्म इंडस्ट्री और नुकसान से बचने के लिए सरकार से शूटिंग के लिए कुछ रियायत चाहती है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, वे इसके लिए कोशिश भी कर रहे हैं और दूसरी ओर बायो बबल शूट पर भी विचार कर रहे हैं. इससे मेकर्स के लिए सुरक्षित एन्व्हायर्नमेंट में शूट का तरीका मिल जाएगा.
आईपीएल में जिस तरह बिना ऑडियंस के मैच हो रहे हैं, उसी तरह शूटिंग भी एक तय इलाके में सीमित लोगों के बीच होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, FWICE के जनरल सेक्रेटरी अशोक दुबे का कहना है, 'अगर लॉकडाउन एक मई से आगे बढ़ता है तो हम सीएम उद्धव ठाकरे से अपील करेंगे कि वे बायो बबल में शूटिंग करने की इजाजत दें. कुछ बड़े स्टूडियो महाराष्ट्र के बाहर शूट कर रहे हैं, जो ऐसा नहीं कर सकते हैं, वे आईपीएल वाले फॉरमेट को अपना सकते हैं.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज