FILMFARE AWARDS 2018: इरफान को बेस्ट एक्टर तो विद्या को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब

File Photo

File Photo

साल 2018 के 63वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स का इंतजार अब पूरा हो चुका है. अवॉर्ड्स की घोषणा की जा चुकी है. इरफान को बेस्ट एक्टर और विद्या बालन को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला. वहीं क्रिटिक कैटेगरी में बेस्ट एक्टर राजकुमार राव और बेस्ट एक्ट्रेस जायरा वसीम बनी. 'हिंदी मीडियम' को बेस्ट फिल्म (पॉपुलर) और 'न्यूटन' को बेस्ट फिल्म (क्रिटिक) का अवॉर्ड दिया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2018, 11:11 AM IST
  • Share this:
साल 2018 के 63वें फिल्मफेयर अवॉर्ड्स का इंतजार अब पूरा हो चुका है. अवॉर्ड्स की घोषणा की जा चुकी है. इरफान को बेस्ट एक्टर और विद्या बालन को बेस्ट एक्ट्रेस का फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला. वहीं क्रिटिक कैटेगरी में बेस्ट एक्टर राजकुमार राव और बेस्ट एक्ट्रेस जायरा वसीम बनी. 'हिंदी मीडियम' को बेस्ट फिल्म (पॉपुलर) और 'न्यूटन' को बेस्ट फिल्म (क्रिटिक) का अवॉर्ड दिया गया.

बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड मिला है 'हिंदी मीडियम' को.
इस कैटेगिरी में 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया', 'बरेली की बर्फी', 'हिंदी मीडियम', 'सीक्रेट सुपरस्टार' और 'टॉयलेट एक प्रेमकथा' को नॉमिनेट किया गया था.

बेस्ट एक्टर का खिताब अपने नाम किया है इरफान खान ने.
इसके लिए अक्षय कुमार, आयुष्मान खुराना, ऋतिक रोशन, इरफान खान, शाहरुख खान और वरुण धवन को नॉमिनेट किया गया था.



बेस्ट डायरेक्टर के लिए वही पांच निर्देशक नॉमिनेट थे, जिनकी फिल्में अवॉर्ड के लिए नॉमिनेट हुई थीं. इस कैटेगरी में सबको पीछे छोड़ते हुए बेस्ट डायरेक्टर बनी हैं 'बरेली की बर्फी' के लिए अश्विनी अय्यर तिवारी.

बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड घर लेकर गई हैं  'तुम्हारी सुलु' की विद्या बालन.
बेस्ट एक्ट्रेस के लिए आलिया भट्ट, भूमि पेडनेकर, सबा कमर, श्रीदेवी, विद्या बालन और जायरा वसीम को नॉमिनेशन मिला था.

बेस्ट ऑरिजनल स्टोरी का अवॉर्ड न्यूटन फिल्म के लिए अमित मासूरकर को दिया गया.

बेस्ट एक्टर सपोर्टिंग रोल (मेल) का खिताब अपने नाम किया राजकुमार राव ने. उन्हें बरेली की बर्फी में अभिनय के लिए यह अवॉर्ड दिया गया.

बेस्ट एक्टर सपोर्टिंग रोल (फीमेल) जीता है मेहर विज ने सीक्रेट सुपरस्टार के लिए
बेस्ट प्लेबैक सिंगर (मेल) कैटेगरी में अवॉर्ड जीता है अरिजीत सिंह ने. उन्हें 'बद्रीनाथ की दुल्हनिया' में 'रोके न रुके नैना' के लिए अवॉर्ड दिया गया है. इस कैटेगरी में अरिजीत के अलावा अखिल सचदेवाको हमसफर, अर्को पार्वो मुखर्जी को नज़्म-नज़्म, ऐश किंग को बारिश और सचिन सिंघवी को भूमि के गाने के लिए नॉमिनेट किया गया था.FilmFare अवॉर्ड से पहले ही भावुक हुए 'पैडमैन', उतारने लगे ट्रॉफी की नकलबेस्ट प्लेबैक सिंगर (फीमेल) का खिताब मिला मेघना मिश्रा को फिल्म 'सीक्रेट सुपरस्टार' से 'नचदी फिरा' के लिए. बेस्ट प्लेबैक सिंगर (फीमेल) के नॉमिनेशन में थीं-मेघना मिश्रा- नचदी फिरा (सीक्रेट सुपरस्टार),मोनाली ठाकुर- खोल दे बाहें (मेरी प्यारी बिंदु),निखिता गांधी- घर (जब हैरी मेट सेजल),रोंकिनी गुप्ता- रफू (तुम्हारी सुलु),शाशा तिरुपति- कान्हा (शुभ मंगल सावधान),श्रेया घोषाल- थोड़ी देर (हाफ गर्लफ्रेंड)


बेस्ट म्यूजिक ऐल्बम का अवॉर्ड मिला है प्रीतम को 'जग्गा जासूस' के लिए.

बेस्ट लिरिक्स का अवॉर्ड फिल्म 'जग्गा जासूस' में 'दिल उल्लू का पट्ठा है' गाने के लिए अमिताभ भट्टाचार्य को दिया गया है.

बेस्ट शॉर्ट फिल्म का अवॉर्ड 'जूस' के लिए नीरज घेवन को दिया गया है.

बेस्ट एक्शन के लिए रंगून, जग्गा जासूस, कमांडो 2, टाइगर जिंदा है और रईस के एक्शन डायरेक्टर्स को नॉमिनेट किया गया था. इसमें अवॉर्ड अपने नाम किया है फिल्म 'टाइगर जिंदा है' के लिए टॉम स्ट्रूदर्स ने.

लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया है  वेटरन एक्ट्रेस माला सिन्हा को

बेस्ट कोरियॉग्रफी का अवॉर्ड विजय गांगुली और रुएल दौसान को फिल्म 'जग्गा जासूस' में 'गलती से मिस्टेक' सॉन्ग के लिए मिला है.

ये भी पढ़ें
FILMFARE AWARD PHOTOS: प्रीति जिंटा, यूलिया और माधुरी ने बिखेरा ग्‍लैमर का जादू
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज