फिल्ममेकर हंसल मेहता ने किया स्वीकार, बोले- अन्ना हजारे का सपोर्ट और सिमरन मेरी गलतियां हैं

हंसल मेहता.

फिल्म निर्माता हंसल मेहता (Hansal Mehta) ने कहा कि उन्होंने कभी अन्ना हजारे और अरविंद केजरीवाल का समर्थन किया था, लेकिन अब वे अपनी गलतियों को स्वीकार करते हैं. उन्होंने बताया कि 2017 की फिल्म सिमरन से उन्हें बहुत कुछ सीखने को मिला.

  • Share this:
    मुंबई. फिल्ममेकर हंसल मेहता (Hansal Mehta) सोशल मीडिया पर मुद्दों पर प्रतिक्रिया देने या उन लोगों के खिलाफ खड़े होने से कभी भी पीछे नहीं हटते, जिनके साथ वह सहमत नहीं होते हैं. उन्होंने अब दावा किया है कि उन्हें सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे का समर्थन करने का अफसोस नहीं है, क्योंकि उन्होंने अपनी गलतियों से सीखा है, जैसा उन्होंने अपनी फिल्म सिमरन से सीखा है.

    हंसल ने देवेंद्र फडणवीस और कैलाश चौधरी से मुलाकात के बाद रालेगण सिद्धि में 'अनमरन अनशन (अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल)' के अपने फैसले को वापस लेने के बारे में एक ट्वीट के जवाब में कई हंसी वाली इमोजीज साझा की थीं. अन्ना हजारे ने शुक्रवार को कहा कि वह नए कृषि कानूनों के खिलाफ अनिश्चितकालीन अनशन नहीं करेंगे.

    हंसल मेहता ने ट्वीट किया कि, ‘मैंने भरोसा करके अन्ना हजारे का समर्थन किया, जैसा मैंने बाद में अरविंद केजरीवाल का समर्थन किया था. मुझे इसका कोई अफसोस नहीं है. हम सभी गलतियां करते हैं, जैसा मैंने सिमरन फिल्म के साथ किया.’



    हंसल ने पहले कंगना रनौत स्टारर 2017 की फिल्म को अस्वीकार कर दिया था और इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबर्दस्त धूम मचाई थी. कंगना रनौत ने कथित तौर पर हंसल मेहता को 'स्पिनलेस' और 'कायर' कहा था. सिमरन के लेखक अपूर्व असरानी ने एक इंटरव्यू में दावा किया था कि मेहता के प्रोजेक्ट छोड़ने के बाद कंगना ने फिल्म के वास्तविक निर्देशक का काम संभाला था.



    फिल्म के बारे में बात करते हुए, हंसल ने हफिंगटन पोस्ट को दिए एक इंटरव्यू में कहा था, ‘मैं कभी-कभी चाहता हूं कि मैंने इसे कभी नहीं बनाया. कोई जरूरत नहीं थी. यह मेरे करियर में एक अनावश्यक चीज थी. यह मुझे दुखी करता है, यह एक बेहतर फिल्म हो सकती है. इसमें एक बेस्ट फिल्म होने की पूरी संभावना थी. यह मुझे दुखी करता है, लेकिन वह एक दर्दनाक समय था. इसके अलावा, इसके बारे में बोलना मुश्किल है. मैं इसे फिर से याद नहीं करना चाहता. फिल्म रिलीज होने के बाद एक ऐसा समय आया था कि मैं मानसिक रूप से बहुत खराब दौर से गुजरा. मैंने थेरेपी ली. फिल्म ने मेरे मानसिक स्वास्थ्य को प्रभावित किया. मैं मानसिक रूप से ऐसा हो गया था कि मैं लोगों से मिलना नहीं चाहता था. मैं बहुत कम सेल्फ-इस्टीम की अवस्था में पहुंच गया था.’

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.