• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • जब इन बॉलीवुड फिल्मों में रोहिणी कोर्ट मामले की तरह हुई थी फायरिंग, सेम टू सेम फिल्माया गया था सीन

जब इन बॉलीवुड फिल्मों में रोहिणी कोर्ट मामले की तरह हुई थी फायरिंग, सेम टू सेम फिल्माया गया था सीन

फिल्में जहां कोर्ट में खुलेआम न सिर्फ गोलियां चली बल्कि खुलेआम वकील और जज पर हमला भी हुआ. साभार: Youtube

फिल्में जहां कोर्ट में खुलेआम न सिर्फ गोलियां चली बल्कि खुलेआम वकील और जज पर हमला भी हुआ. साभार: Youtube

द‍िल्‍ली के रोह‍िणी कोर्ट रूम (Rohini Court Room) में हुई फायर‍िंग मामले ने राजधानी समेत पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा. जिस तरह से आज ये घटना हुई उसे देखकर लोगों को उन फिल्मों की याद आने लगी जिसमें इस तरह के सीन फिल्माएं गए हैं. हिंदी सिनेमा में कुछ ऐसी फिल्में बनी हैं, जिसके अंदर कोर्ट रूम में हुई फायरिंग को दिखाया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    मुंबई. आज द‍िल्‍ली के रोह‍िणी कोर्ट रूम (Rohini Court Room) में हुई फायर‍िंग मामले ने राजधानी समेत पूरे देश का ध्यान अपनी ओर खींचा. सोशल मीडिया पर आज पूरे दिन इसे लेकर बज बना रहा. जिस तरह से आज ये घटना हुई उसे देखकर लोगों को उन फिल्मों की याद आने लगी जिसमें इस तरह के सीन फिल्माएं गए हैं. हिंदी सिनेमा में कुछ ऐसी फिल्में बनी हैं, जिसके अंदर कोर्ट रूम में हुई फायरिंग को दिखाया गया है. तो चलिए हम आपको बताते हैं कि कौन-कौन सी फिल्में हैं जहां कोर्ट में खुलेआम न सिर्फ गोलियां चली बल्कि खुलेआम वकील और जज पर हमला भी हुआ.

    सलाखें
    सनी देओल की फिल्म ‘सलाखें’ का वो सीन याद है आपको जिसमें वह रिहा होने के बाद गुस्से में आकर अपने ही वकील पर हमला बोल देते हैं. वह जज के सामने ही वकील की खूब पिटाई करते हैं. इस मूवी के इस सीन पर दर्शकों ने खूब तालियां बजाई थी.

    गर्व: प्राइड एंड ऑनर 
    इस फिल्म में सलमान खान ने अर्जुन राणावत की भूमिका निभाई थी. जो पेशे से एक पुलिस ऑफिसर होते हैं, लेकिन अपनी बहन के साथ हुए हादसे की वजह से वो सब कुछ चुपछाप सहता हैं. लेकिन अदालत में जब वकील (अनुपम खेर) अर्जुन की बहन पर सवाल उठाता है तो अर्जुन उर्फ सलमान खान कोर्ट में हमला कर देता है.
    क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता
    बॉलीवुड स्टार गोविंदा की फिल्म ‘क्योंकि मैं झूठ नहीं बोलता’ में भी कुछ रोहिणी कोर्ट रूम जैसा ही हुआ था. इस फिल्म के एक सीन में वकील बने गोविंदा हाथों में आग लगाकर एक गवाह को डराते हुए नजर आते हैं. मूवी में कोर्ट रूम का जबरदस्त ड्रामा देखने को मिलता है.

    मेहंदी
    मेहंदी फिल्म में रानी मुखर्जी और फराज खान मेन लीड नजर आए थे. इस फिल्म में धोखे की कहानी दिखाई गई है. रानी को उनके पति फराज से धोखा मिलता है. जिससे नाराज होकर रानी के पिता भरे कोर्ट के बीच निरंजन चौधरी (फराज खान)  को इस केस को वापस लेने के लिए बंदूक दिखाते हुए नजर आते हैं. इस फिल्म में भी ड्रामा कूट-कूट भरा है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज