बांग्ला सिनेमा के कलाकारों ने केंद्र सरकार से सिनेमा हॉल को फिर से खोलने का अनुरोध किया

बांग्ला सिनेमा के कलाकारों ने केंद्र सरकार से सिनेमा हॉल को फिर से खोलने का अनुरोध किया
एक्ट्रेस नुसरत जहां ने भी सिनेमा हॉल को खोलने को लेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है.

बांग्ला सिनेमा (Bengali Film Industry) के चार कलाकारों ने कोविड-19 (COVID-19) प्रोटोकॉल के साथ सिनेमा घरों (Cinema Halls) को खोलने का केंद्र सरकार ने अनुरोध किया है.

  • Share this:
कोलकाता. बांग्ला सिनेमा (Bengali Film Industry) के चार कलाकारों ने कोविड-19 (COVID-19) प्रोटोकॉल के साथ सिनेमा घरों (Cinema Halls) को खोलने का केंद्र सरकार ने अनुरोध किया है. उनका कहना है कि सिनेमा घरों के मालिकों और वहां काम करने वालों की माली हालत बहुत खराब है. इन चार कलाकारों में से तीन सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के सांसद हैं.

उद्योग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि इन लोगों ने कलाकार की हैसियत से यह अनुरोध किया है. कई ब्लॉकबस्टर फिल्में देने वाले एक्टर देव ने रविवार को ट्वीट किया, ''भारत सरकार से सिनेमा घरों को फिर से खोलने पर विचार करने का अनुरोध कर रहे हैं. कई परिवार सिनेमा घरों पर निर्भर हैं.'' घटाल से सांसद ने कहा, ''हाथ जोड़कर प्रकाश जावड़ेकर जी से अनुरोध है कि वह फैसले पर पुन:विचार करें.''
बसीरहाट से सांसद और एक्ट्रेस नुसरत जहां ने भी सिनेमा हॉल को खोलने को लेकर सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है.यादवपुर से सांसद मिमी चक्रवर्ती और एक्टर-डायरेक्टर परमब्रत चटर्जी ने भी इन अनुरोधों से जुड़े हैशटैग की तस्वीरें अपने ट्विटर प्रोफाइल पर लगाई हैं.मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन, फिल्म निर्माताओं ने भी सिनेमा हॉल को खोलने की मांग कीबॉलीवुड के कई फिल्म निर्माताओं, एक्टर्स और मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमएआई) ने रविवार को केंद्र सरकार से आग्रह किया कि वह सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति दे जो कोविड-19 महामारी के चलते बंद हैं.

एमएआई ने हैशटैग 'सपोर्ट मूवी थिएटर्स' के साथ ट्वीट किया कि सिनेमा उद्योग देश की संस्कृति का न सिर्फ अंतर्निहित हिस्सा है, बल्कि अर्थव्यवस्था का अभिन्न हिस्सा भी है जिससे लाखों लोगों की आजीविका चलती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज