बॉलीवुड इंडस्ट्री के चार दिग्गज डायरेक्टर मिलकर बनाएंगे ये शॉर्ट फिल्म

भोपाल में आज से टीवी सीरियल और जुलाई के पहले हफ्ते से फिल्मों की शूटिंग शुरू हो सकेगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
भोपाल में आज से टीवी सीरियल और जुलाई के पहले हफ्ते से फिल्मों की शूटिंग शुरू हो सकेगी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चारों निर्देशक रेसिज्म, डिसेबिलिटी, सेक्सुअलिटी और जेंडर के विषयों पर शॉर्ट फिल्मों की शूटिंग करेंगे

  • Share this:
मेलबर्न में होने वाले 2021 के इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न के लिए भारत के चार लोकप्रिय निर्माता-निर्देशक कबीर खान, रीमा दास, ओनिर और इम्तियाज अली विक्टोरियन फिल्म निर्माण टीम के साथ जुड़कर एक फिल्म बनाने जा रहे हैं. चारों निर्देशक रेसिज्म, डिसेबिलिटी, सेक्सुअलिटी और जेंडर के विषयों पर शॉर्ट फिल्मों की शूटिंग करेंगे, जिन्हें मायमेलबोर्न नामक एक फिल्म में संकलित किया जाएगा.

2021 में होने वाले फेस्टिवल में इसका प्रीमियर होगा. चारों निर्देशकों को अपनी कहानी कहने, बनाने के लिए बजट दिया जाएगा. कबीर खान, इम्तियाज अली, रीमा दास और ओनिर अपनी-अपनी कहानियां लिखेंगे और जूम वीडियो कॉलिंग के माध्यम से अपनी टीम के साथ प्री-प्रोडक्शन डिजाइन करेंगे. लॉकडाउन हटने के बाद चारों फिल्म मेकर अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए मेलबर्न की यात्रा करेंगे.

फेस्टिवल डायरेक्टर मितु भौमिक के अनुसार यह पहल दुनिया के कुछ बेहतरीन फिल्म निर्माता-निर्देशकों के साथ काम करने का सुनहरा मौका है. मुझे खुशी है कि भारत के चार नामी फिल्मकारों के साथ आइएफएफएम जुड़ रहा है. रीमा दास इस निमंत्रण को एक सम्मान की तरह देखती हैं. कबीर खान इस अवसर से उत्साहित हैं.



इम्तियाज अली के अनुसार पिछले कुछ महीने हम सभी के लिए एक नया सबक रहे हैं. मैं नए लोगों से मिलने और उनकी कहानियों को स्क्रीन पर उतारने के लिए काफी उत्सुक हूं. ओनिर कहते हैं मेरा मानना है कि एक फिल्म निर्माता लोगों की आवाज दूसरे लोगों तक पहुंचाता है. इस तरह की शॉर्ट फिल्में इस राह में एक अच्छा कदम है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज