लाइव टीवी

बॉलीवुड प्रोड्यूसर विपुल शाह से धोखाधड़ी, आरोपियों के साथ घूमने पर 5 करोड़ हुए खर्च

News18Hindi
Updated: October 26, 2019, 1:48 PM IST
बॉलीवुड प्रोड्यूसर विपुल शाह से धोखाधड़ी, आरोपियों के साथ घूमने पर 5 करोड़ हुए खर्च
बॉलीवुड प्रोड्यूसर विपुल शाह से धोखाधड़ी, आरोपियों के साथ घूमने पर 5 करोड़ हुए खर्च

बॉलीवुड फिल्म (Bollywood Film) प्रोड्यूसर-डायरेक्टर विपुल शाह (Vipul Shah) और उनके बिजनेस पार्टनर के साथ 5 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी को लेकर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 26, 2019, 1:48 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड फिल्म (Bollywood Film) प्रोड्यूसर-डायरेक्टर विपुल शाह (Vipul Shah) और उनके बिजनेस पार्टनर के साथ 5 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी को लेकर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आरोपियों ने उन्हें इरिडियम कारोबार में निवेश करने का लालच दिया था. नागपुर पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने इस मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. इससे पहले भी इरिडियम कारोबार के नाम पर स्कैम सामने आ चुके हैं.

विपुल शाह सिंह इज किंग, कमांडो, फोर्स सहित कई फिल्मों को प्रोड्यूस कर चुके हैं. शिकायत के मुताबिक, आरोपियों ने शाह और उनके बिजनेस पार्टनर विनीत सिंह से 2010 में संपर्क किया और फिल्म प्रॉडक्शन में 100 करोड़ रुपये निवेश करने का वादा किया.

आरोपियों ने शाह को बताया कि वे काफी फायदे का बिजनेस कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वे पुराने कीमती सामान और ब्रिटिश काल के सिक्के जिनमें इरिडियम होता है, का कारोबार करते हैं. आरोपियों ने यह भी कहा कि इरिडियम में 'सुपरनेचुरल पॉवर' होता है और सुरक्षाबलों को भी इसकी जरूरत होती है. आरोपियों ने शाह और उनके पार्टनर को अपने बिजनेस में इन्वेस्ट करने को कहा.

शाह ने बताया कि आरोपी के साथ वे और उनके पार्टनर ने पूरे देश का सफर किया. ट्रिप पर काफी अधिक खर्च किया. साथ में आरोपी को भी कुछ पैसे ट्रांसफर किए. आखिर में उन्हें अहसास हुआ कि उनके साथ बिजनेस के नाम पर धोखा हो रहा है.

शाह ने कहा कि ट्रैवल पर उनके 5 करोड़ खर्च हो गए. शाह ने अंबाझरी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया क्योंकि पहली बार आरोपी से उनकी मुलाकात नागपुर में हुई थी. इसके बाद पुलिस ने राज सिंह नाम के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. जबकि दो अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी अभी बाकी है.

Loading...

Housefull 4: रिलीज होते ही अक्षय कुमार की फिल्म हुई ऑनलाइन LEAK

बुक हो गई 2021 की दीवाली, महाभारत की 'द्रौपदी' बनेंगी दीपिका पादुकोण

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 26, 2019, 1:48 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...