अमिताभ बच्चन से रेखा और दीपिका से रणबीर कपूर तक... आज भी सुपरहिट हैं इनके होली के गाने

दीपिका-रणबीर (फोटो साभारः Youtube/T-Series)

दीपिका-रणबीर (फोटो साभारः Youtube/T-Series)

बॉलीवुड ने होली (Holi Songs) पर कुछ ऐसे गाने बनाए हैं, जिनके बिना होली अधूरी लगती है. फिर वह अमिताभ-रेखा (Amitabh Bachchan-Rekha) का गाना 'रंग बरसे' (Rang Barse) हो या दीपिका-रणबीर (Deepika-Ranbir Kapoo) का गाना 'बलम पिचकारी' (Balam Pichkari), ये सभी लोगों को झूमने पर मजबूर कर देते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 29, 2021, 5:18 PM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः होली में रंग-गुलाल का जो महत्व होता है, वही गानों का भी है. इसके बिना हमारी होली (Holi Songs) पूरी नहीं हो सकती है. बॉलीवुड में होली पर कई शानदार गाने बने हैं. इन होली के गानों की अलग ही पहचान है. फिर वह फिल्म 'सिलसिला' (SilSila) का 'रंग बरसे' (Rang Barse) हो या फिर 'ये जवानी है दीवानी' का 'बलम पिचकारी' (Balam Pichkari), इन सभी गानों ने लोगों को खूब नचाया है.

फिल्म 'सिलसिला' का गाना 'रंग बरसे' तो होली का एंथम की तरह है. जब तक होली पर यह गाना नहीं बजता, होली अधूरी लगती है. यह गाना अमिताभ बच्चन, रेखा, जया बच्चन और संजीव कुमार पर फिल्माया गया था.

Youtube Video


आजकल के नौजवान होली के मौके पर रणबीर कपूर और दीपिका पादुकोण पर फिल्माए गए गाने 'बलम पिचकारी' को बजाना भी बहुत पसंद करते हैं. फिल्म 'ये जवानी है दीवानी' का यह गाना रिलीज होते ही लोगों की जुबान पर चढ़ गया था. होली के मौके पर तो यह गाना बजता ही है.
Youtube Video


अक्षय कुमार और प्रियंका चोपड़ा पर फिल्माया गया गाना 'लेट्स प्ले होली' भी लोगों के सर चढ़ कर बोलता है. यह गाना फिल्म 'वक्त-द रेस अगेंस्ट टाइम' का है.

Youtube Video




दिलचस्प बात यह है कि इन गानों की तरह इनमें नजर आने वाली जोड़ियां भी अपने किस्सों के लिए खूब मशहूर हैं. ये जोड़ियां अपने प्रेम-प्रसंगों के चलते खूब सुर्खियों में रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज