बॉक्स ऑफिस पर था सुशांत का जलवा, काई पो छे से छिछोरे तक फिल्मों की ऐसी रही कमाई

सुशांत की फिल्में और उनका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन
सुशांत की फिल्में और उनका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

टीवी (TV) की दुनिया से फिल्म जगत में एंट्री करने वाले सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 24, 2020, 12:36 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड के मशूहर एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन से हर कोई हैरान है. एक्टर ने 34 साल की उम्र में ही दुनिया को अलविदा कह दिया. टीवी (TV) की दुनिया से फिल्म जगत में एंट्री करने वाले सुशांत ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दीं.

सुशांत की पहली मूवी काई पो छे (Kai Po Che) को समीक्षकों ने बेहद सराहा था. लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने 43 करोड़ कमाए थे. यह फिल्म फरवरी 2013 में रिलीज हुई थी. सुशांत ने परिणीति चोपड़ा और वाणी कपूर के साथ मिलकर अपनी दूसरी फिल्म 'शुद्ध देसी रोमांस' की. सितंबर 2013 में रिलीज हुई इस फिल्म ने 46 करोड़ का बिजनेस किया.






इसके बाद आमिर खान की फिल्म पीके में सुशांत सिंह राजपूत का रोल बड़ा नहीं था. इस फिल्म ने  337 करोड़ का कारोबार किया था. सुशांत सिंह राजपूत और सारा अली खान स्टारर मूवी केदारनाथ ने 70 करोड़ कमाए थे. धोनी की बायोपिक 'एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी' सुशांत के करियर के लिए गेमचेंजर साबित हुई. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 119 करोड़ कमाए थे.



सुशांत की पिछली फिल्म छिछोरे में उनके काम की जबरदस्त तारीफ हुई थी और समीक्षकों ने भी पसंद किया था. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस 147 करोड़ का कारोबार किया था. अब देखना दिलचस्प होगा कि सुशांत के निधन के बाद 24 जुलाई को रिलीज होने जा रही फिल्म 'दिल बेचारा' कितनी कमाई करती है.

बता दें कि सुशांत की आखिरी फिल्म 'दिल बेचारा' को ओटीटी प्लेटफॉर्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर 24 जुलाई की शाम 7.30 बजे से देखा जा सकेगा. फिल्‍म का न‍िर्देशन सुशांत सिंह राजपूत के करीबी दोस्‍त और बॉलीवुड के जानेमाने कास्टिंग डायरेक्‍टर मुकेश छाबड़ा ने किया है. इस फिल्‍म में सुशांत के साथ एक्‍ट्रेस संजना सांघी नजर आने वाली हैं.




अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज