'पैरों में बंधन है' से लेकर 'दीप दिवाली के झूठे' तक, दीपावली पर सुनें ये खास गाने

मोहब्बतें फिल्म के गाने पैरों में बंधन है से लिया गया स्क्रीनग्रैब इमेज. (Photo: Official 
YRF Youtube Channel)
मोहब्बतें फिल्म के गाने पैरों में बंधन है से लिया गया स्क्रीनग्रैब इमेज. (Photo: Official YRF Youtube Channel)

बॉलीवुड की फिल्मों में भी जब यह त्यौहार दिखाया जाता है तो इस पर्व के हर्ष और उल्लास को ही दिखाया जाता है. अनेक हिंदी फिल्मों में दीपावली (Deepawali) का त्योहार मनाते हुए दिखाया गया है, साथ ही साथ कई गाने भी इस त्योहार पर बने हुए हैं. सुनिए इस दीपावली की खुशियों को बढ़ाने वाले 5 गानें-

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 14, 2020, 9:13 PM IST
  • Share this:
मुंबई. दीपावली (Deepawali) भारत का प्रमुख त्योहार है. यह प्रकाश का त्योहार है. इस दिन घर, परिवार और समाज सभी जगह एक खास उल्लास छा जाता है. बॉलीवुड की फिल्मों में भी जब यह त्यौहार दिखाया जाता है तो इस पर्व के हर्ष और उल्लास को ही दिखाया जाता है. अनेक फिल्मों में दीपावली का त्योहार मनाते हुए दिखाया गया है, साथ ही साथ कई गाने भी इस त्योहार पर बने हैं. सुनिए इस दीपावली की खुशियों को बढ़ाने वाले 5 गानें-

मोहब्बतें फिल्म का गाना- पैरों में बंधन है
इस गाने को शमिता शेट्टी, किम शर्मा और प्रीति झंगियानी, उदय चोपड़ा, जुगल हंसराज, जिमी शेरगिल पर फिल्माया गया है. यह गाना सन 2000 में आई फिल्म मोहब्बतें का है. इस गाने को उद्धव, मनोहर शेट्टी, ईशान, श्वेता पंडित, सोनाली भटवाडेकर, प्रीता मजूमदार ने अपनी आवाज दी है. जब से यह फिल्म आई थी, तब से यह गाना बहुत पॉपुलर है.


फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ का गाना- कभी खुशी कभी गम


ये गाना भी बहुत पॉपुलर है. यह गाना फिल्म कभी खुशी कभी गम का है, जो 2001 की एक सुपरहिट फिल्म थी. इस गाने को एक्ट्रेस जया बच्चन, अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान पर फिल्माया गया है. इस गाने को महान गायिका लता मंगेशकर ने गया है.



आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया फिल्म का गाना- आई है दिवाली, सुनो जी घरवाली
यह गाना साल 2001 में आई फिल्म आमदनी अठन्नी खर्चा रुपइया का है. इस गाने को चंद्रचूड़ सिंह, जॉनी लीवर और विनय आनंद जैसे कलाकारों पर फिल्माया गया है. इस गाने को उदित नारायण, अल्का याग्निक, कुमार सानू, केतकी दवे, शान और स्नेहा पंत ने गाया है.



देवदास फिल्म का गाना- डोला रे डोला
यह गाना साल 2002 में आई फिल्म देवदास का है, जिसे एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय और माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गया है. श्रेया घोषाल और कविता कृष्णमूर्ति ने इस गाने को अपनी आवाज दी है.



फिल्म जुगनू का गाना- दीप दीपावली के झूठे
ये गाना फिल्म जुगनू का है जो 1973 में रिलीज की गई थी. एक्टर धर्मेंद्र पर ही यह गाना फिल्माया गया है. इस गाने को गायक किशोर कुमार ने अपनी आवाज दी है. पुराने जमाने का होने के नाते यह गाना आज भी सुना जाता है.



इन गानों के अलावा भी कई फिल्मों में दीपावली के सेलीब्रेशन को खूबसूरत गानों के माध्यम से दिखाया गया है. जो जीता वही सिंकदर और 'होम डिलिवरी' के गाने आज भी बार-बार सुने जाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज