फिल्म का वो रेप सीन, जिसकी शूटिंग करते-करते रोने लगी थी पूरी यूनिट

ये सीन सीमा ने नहीं किया था. इस सीन में सीमा की जगह उनकी बॉडी डबल का इस्तेमाल किया गया था.

News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 7:12 PM IST
फिल्म का वो रेप सीन, जिसकी शूटिंग करते-करते रोने लगी थी पूरी यूनिट
सीमा विश्वास ने उस को नहीं किया था.
News18Hindi
Updated: July 27, 2019, 7:12 PM IST
बीती 25 जुलाई को एक बार फिर से पूरे देश ने दस्यू सुंदरी फूलन देवी की कहानी के बारे में पढ़ा-सुना. एक बार फिर से उनकी जिंदगी के पन्नों को पलटा. लेकिन एक पीढ़ी ऐसी भी है जो फूलन देवी को उनके ऊपर बनी फिल्म बैंडिड क्वीन के चलते जानते हैं. फूलन देवी के जीवन के संघर्षों को बैंडिड क्वीन फिल्म में अभिनेत्री सीमा विश्वास द्वारा पर्दे पर उतारे गए संघर्षों से जोड़कर देखते हैं.

विवादों में रहा था ये रेप सीन
कम ही लोग जानते होंगे इस फिल्म को पर्दे पर उतारने में निर्देशक शेखर कपूर और पूरी यूनिट को किस तरह की चुनौतियों का सामना पड़ा था. फिल्म में बोल्ड सीन और गाली गलौज से अलग फिल्म का वह रेप सीन बेहद क्रूर था. लेकिन फिल्म के डायरेक्ट शेखर कपूर का कहना था कि लोगों की संवेदनहीनता को दिखाने के लिए वह सीन काफी अहम है. इस सीन की वजह से ये फिल्म काफी विवादों में भी रही थी.



सीमा विश्वास ने नहीं किया था रेप का असली सीन
ये सीन सीमा ने नहीं किया था. इस सीन में सीमा की जगह उनकी बॉडी डबल का इस्तेमाल किया गया था. सीमा ने बताया, हालांकि इसकी शूटिंग के वक्त डायरेक्टर और कैमरामैन के अलावा किसी को अंदर आने की इजाजत नहीं थी. लेकिन इस सीन में इतनी क्रूरता थी कि इसकी शूटिंग के बाद पूरी युनिट रोई थी.

घरवालों को अलग से दिखाई गई थी ये फिल्म
Loading...

सीमा ने बताया इस फिल्म के बारे में मेरे घरवालों को पता था. इसके रिलीज होने से दो साल पहले एक अनसेंसर्ड कॉपी उन्हें घर पर दिखाई गई थी. उन्होंने बताया, कमरे में लाइट बंद थी, ताकि किसी को पता ना चले कि अंदर कोई फिल्म देख रहा है.



फिल्म देखने के बाद सीमा के पिता का ये था रिएक्‍शन
सीमा के पिता ने यह फिल्म देखकर कहा, यह रोल तो केवल हमारी सीमा ही कर सकती है. पिता से यह सुनकर सीमा ने राहत की सांस ली थी.
First published: July 27, 2019, 7:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...