Home /News /entertainment /

Gadar के लिए अमीषा पटेल-सनी देओल नहीं थे मेकर्स की पहली पसंद, इन्हें बनाना चाहते थे 'तारा-सकीना'

Gadar के लिए अमीषा पटेल-सनी देओल नहीं थे मेकर्स की पहली पसंद, इन्हें बनाना चाहते थे 'तारा-सकीना'

गदरः एक प्रेम कथा के लिए अमीषा और सनी देओल पहली पसंद नहीं थे. (फाइल फोटो)

गदरः एक प्रेम कथा के लिए अमीषा और सनी देओल पहली पसंद नहीं थे. (फाइल फोटो)

हाल ही में 'गदर 2' (Gadar 2) मोशन पोस्टर भी रिलीज किया गया है. जल्दी ही फिल्म की शूटिंग भी शुरू होने वाली है. फिल्म में एक बार फिर सनी देओल (Sunny Deol), अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा नजर आने वाले हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं 'गदर' के लिए अमीषा और सनी देओल मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे.

अधिक पढ़ें ...

    मुंबईः सनी देओल (Sunny Deol) और अमीषा पटेल (Ameesha Patel) स्टारर 2001 में रिलीज हुई ‘गदरः एक प्रेम कथा (Gadar Ek Prem Katha)’ ने बॉक्स ऑफिस पर खलबली मचाकर रख दी थी. फिल्म को दर्शकों से भरपूर प्यार मिला और फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई. अब सनी देओल ने ऐलान किया है कि ‘गदर (Gadar)’ की कहानी को आगे बढ़ाया जाएगा. हाल ही में ‘गदर 2’ (Gadar 2) मोशन पोस्टर भी रिलीज किया गया है. जल्दी ही फिल्म की शूटिंग भी शुरू होने वाली है. फिल्म में एक बार फिर सनी देओल, अमीषा पटेल और उत्कर्ष शर्मा नजर आने वाले हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं ‘गदरः एक प्रेम कथा’ के लिए अमीषा और सनी देओल मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे.

    ‘गदर: एक प्रेम कथा’ के लिए मेकर्स ने पहले किन्हीं और ही सितारों को अप्रोच किया था. लेकिन, बात नहीं बनने पर सनी देओल और अमीषा पटेल को कास्ट किया गया. सबसे पहले फिल्म की कहानी लेकर मेकर्स गोविंदा और काजोल के पास पहुंचे थे. लेकिन, दोनों के पास ही डेट्स नहीं थीं. जिसके बाद सनी देओल और अमीषा पटेल को इसमें कास्ट किया गया.

    एक इंटरव्यू में अनिल शर्मा ने इसे लेकर खुलासा किया था. उन्होंने कहा- ‘मैं फिल्म की कहानी लेकर गोविंदा के पास गया था. उन्हें स्टोरी सुनाई थी और वह स्टोरी सुनकर डर गए. उन्हें इस बात को लेकर हैरानी हो रही थी कि फिल्म इतने बड़े स्केल पर कैसे बन पाएगी. क्योंकि फिल्म में पाकिस्तान को भी रिक्रिएट करना था और इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ था.’

    View this post on Instagram

    A post shared by Sunny Deol (@iamsunnydeol)

    अनिल शर्मा ने आगे कहा- ‘गदर के लिए काजोल इकलौती ऐसी एक्ट्रेस थीं, जिनके पास मैं स्टोरी लेकर गया. लेकिन, बाद में अमीषा पटेल और सनी देओल को कास्ट किया गया. दोनों ने तारा और सकीना के किरदार निभाए और फिल्म सुपर हिट साबित हुई. खास बात ये है कि आज भी लोग इस फिल्म को उतनी ही दिलचस्पी से देखते हैं, जितना की पहले के समय में देखी थी.’

    ‘गदर: एक प्रेम कथा’ में सनी देओल और अमीषा पटेल ने अपनी शानदार एक्टिंग से धमाल मचाकर रख दिया था. दर्शकों में फिल्म को लेकर ऐसा क्रेज था कि टिकट खिड़की पर लंबी-लंबी लाइनें लग रही थीं. अब 20 सालों बाद एक बार फिर ये जोड़ी धमाल मचाने के लिए साथ आ रही है. फिल्म में उत्कर्ष शर्मा, अमीषा और सनी देओल फिर साथ दिखाई देने वाले हैं.

    Tags: Ameesha Patel, Gadar, Govinda, Kajol, Sunny deol

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर