जब गणेश आचार्य पर जूनियर डांसर ने लगाया था संगीन आरोप, बोलीं- ऑफिस में पोर्न देखते हुए...

गणेश आचार्य.

बॉलीवुड की सबसे दिग्गज कोरियोग्राफर में से एक गणेश आचार्य (Ganesh Acharya) पर मीटू और उसके बाद भी बेहद संगीन आरोप लगे.

  • Share this:
    मुंबई. गणेश आचार्य (Ganesh Acharya) की गिनती बॉलीवुड के उन धाकड़ हस्तियों में होती है जिनके सिखाए गए स्टेप को करने के बाद एक्टर स्टार बन गए. जिनके कोरियाग्राफ किए गए डांस पर आज भी लाखों करोंड़ों थिरकते हैं. आज गणेश आचार्य का बर्थडे है. निश्चित ही इस मौके पर उनके कोरियोग्राफ किए गए गानों की चर्चा होनी चाहिए. लेकिन उनके जिंदगी का एक ऐसा स्याह पन्ना है जो उनके शानदार काम पर भी भारी पड़ता है. अब जब कभी गणेश आचार्य की चर्चा की जाती है तो मीटू मोमेंट में एक के बाद एक कई डांसर्स की ओर से उनके ऊपर लगाए गए आरोप. जूनियर डांसर्स की ओर से पैसे ठीक से ना देने के आरोप, तनुश्री दत्ता मामले में उन्हें डराने धमकाने का आरोप से लेकर एक सहयोगी डांसर की ओर से लगाए गए एक बेहद संगीन आरोप तक शामिल है.

    गणेश आचार्य (Ganesh Acharya) पर दर्ज कराई गई एफआईआर को लेकर तब मुंबई पुलिस ने न्यूज 18 इंडिया के आशीष सिंह ने मुंबई पुलिस के एसीपी सुनील बोंडे से इस पर बातचीत की थी. उन्होंने एफआईआर में लगाए गए सभी आरोपों के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि आरोप लगाने वाली महिला डांसर कभी उनके साथ काम करती थीं. उन्होंने एफआईआर के आधार पर मामले की जानकारी दी.

    उन्होंने बताया कि पीड़िता साल 2009-10 में वो गणेश आचार्य के के साथ डांसर के तौर पर काम कर रही थी. एक दिन जब वो गणेश आचार्य के ओशिवारा स्थित दफ्तर पर पहुंची तो गणेश आचार्य हाई वॉल्यूम में पॉर्न देख रखे थे. एफआईआर के अनुसार उन्होंने पीड़िता को भी पॉर्न देखने के लिए मजबूर करते हुए उससे जबर्दस्ती संबंध बनाने की कोशिश की.

    गणेश आचार्य के खिलाफ दर्ज कराई गई एफआईआर की कॉपी.


    एफआईआर में लगाए गए आरोपों के मुताबिक गणेश आचार्य ने जबरन पॉर्न दिखाने के साथ पीड़िता से शारीर‌िक संबंध बनाने के लिए दबाव बनाया. ऐसा करने पर वे लगातार उसे धमकी देने लगे. पीड़िता किसी तरह से वहां निकलने में सक्षम रही. लेकिन मामला यही खत्म नहीं हुआ. पीड़िता का आरोप है कि कुछ दिनों पहले कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के कहने पर दो लोगों ने पीड़िता के साथ मारपीट भी की थी.

    मुंबई पुलिस की ओर से मामले में कार्रवाई को लेकर पूछे जाने पर एसपी ने कहा, "हमने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है. कानूनी प्रकिया से जांच होंगी और कार्यवाही होगी. उल्लेखनीय है कि गणेश आचार्य को लेकर इसके अलावा भी कई अन्य तरह के आरोप लगते रहे हैं.

    यह भी पढ़ेंः दिल्ली सरकार ने सुनी एक्ट्रेस दीपिका की गुहार, कोरोना पॉजिटिव मां को मिला इलाज

    कई उभरते हुए डांसर्स और जूनियर डांसर्स के ग्रुप ने उनके ऊपर प्रोड्यूसर से अधिक पैसे लेकर नीचे कम पैसे बांटने के आरोप लगाए. एक ग्रुप ने न्यूज 18 से सीधी बातचीत में कहा कि गणेश प्रोड्यूर्स से जूनियर डांसरों के लिए एक दिन का 5000 लेते हैं लेकिन जिससे काम कराते हैं उनको 2500 ही देते हैं.

    गणेश आचार्य करते रहे हैं इनकार
    हालांकि इन सब मामलों को लेकर गणेश आचार्य ने कहा, "सच जल्द ही सामने आएगा. तब वो सभी चेहरे सामने आ जाएंगे जो इन सब में शामिल हैं. भविष्य में भी वो मेरे खिलाफ इस तरह के आरोप लगाते रहेंगे. लेकिन मैं गरीब डांसर्स के लिए उठाए जा रहे अपने कदम पीछे नहीं खींचूंगा."
    Published by:Janardan Pandey
    First published: