होम /न्यूज /मनोरंजन /गौहर खान का हैरान कर देने वाला खुलासा, एक्ट्रेस को अपनी खूबसूरती की वजह से गंवानी पड़ी थी ‘Slumdog Millionaire’

गौहर खान का हैरान कर देने वाला खुलासा, एक्ट्रेस को अपनी खूबसूरती की वजह से गंवानी पड़ी थी ‘Slumdog Millionaire’

गौहर खान ने स्लमडॉग मिलेनियर के लिए लिए 5 बार ऑडिशन दिया था.(फोटो साभार: gauaharkhan/instagram)

गौहर खान ने स्लमडॉग मिलेनियर के लिए लिए 5 बार ऑडिशन दिया था.(फोटो साभार: gauaharkhan/instagram)

एंटरटेनमेंट की दुनिया में एक्टिंग के साथ-साथ गुडलुकिंग होना प्लस प्वाइंट माना जाता है. लेकिन किसी को अपनी सुंदरता की व ...अधिक पढ़ें

गौहर खान (Gauhar Khan) एक जानी मानी एक्ट्रेस हैं. वह रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) के साथ ‘रॉकेट सिंह: सेल्समैन ऑफ द ईयर’, विद्या बालन के साथ ‘बेगम जान’ में नजर आई थीं. गौहर आए दिन किसी न किसी वजह से चर्चा में भी रहती हैं. एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने हैरान कर देने वाला खुलासा करते हुए बताया कि अधिक खूबसूरती की वजह से उन्हें एक बड़ा प्रोजेक्ट गंवा दिया था. एक्ट्रेस ने अवॉर्ड विनर फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ (Slumdog Millionaire) के लिए गौहर ने कई बार ऑडिशन दिया था.

फ्रीडा पिंटो और देव पटेल की साल 2008 में आई फिल्म ‘स्लमडॉग मिलेनियर’ की जमकर प्रशंसा हुई थी. इस फिल्म को ग्लोबली पसंद किया गया था. फिल्म ने 81वें एकेडमी अवॉर्ड्स में 8 कैटेगरी में अवॉर्ड्स जीते थे. गौहर खान ने एक इंटरव्यू में बताया कि डैनी बॉयल ने इस फिल्म के लिए उनका कई बार ऑडिशन लिया था.

डैनी बॉयल ने की थी गौहर खान की तारीफ
गौहर खान ने फिल्म कंपैनियन को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि ‘अच्छे रोल को पाने के लिए कोई फॉर्मूला नहीं होता है. आप अच्छे दिखते हैं तो भी सफलता की गारंटी नहीं है. मुझे अपनी लाइफ के सबसे बड़े प्रोजेक्ट्स से सिर्फ इस वजह से हाथ धोना पड़ा क्योंकि मैं अच्छी दिखती थी, और ये प्रोजेक्ट था ‘स्लमडॉग मिलेनियर’. मैं डैनी बॉयल से मिली और पांच राउंड ऑडिशन दिया. पांचवे राउंड के बाद उन्होंने कहा कि ‘आप शानदार एक्टर हैं, क्या आपने इंडिया में ही ट्रेनिंग ली है’.

गौहर खान की खूबसूरती बनी रोड़ा
एक्ट्रेस ने आगे कहा कि ‘उस समय मुझे शायद ही कोई एक्सपीरिएंस था, मैंने कहा कि ‘हां मैंने इंडिया में ही ट्रेनिंग ली है’. उन्होंने कहा, ‘आप ऐसे बोलती हैं, जैसे बाहर के एक्टर बोलते हैं, कैसे सीखा आपने ?’. मैंने कहा कि ‘मुझे नहीं मालूम, मैं बस कोशिश करती हूं’. फिर उन्होंने कहा, ‘आप शानदार एक्टर हैं लेकिन  हम आपको कास्ट नहीं कर पाएंगे क्योंकि मुझे तीन एज ग्रुप को मैच करना है और स्लमडॉग मिलेनियर’ में आपके फेस के साथ नहीं रख सकता’. मैंने कहा कि ‘मैं स्लम में भी हो सकती हूं’.

ये भी पढ़िए-IIFA 2022: ऐश्वर्या राय से सारा अली खान तक देखिए कैसे 2 साल बाद सजी सितारों से शाम

गौहर खान को नहीं है पछतावा
गौहर खान ने आगे कहा कि ‘फिल्म में काम नहीं मिला इसका कोई पछतावा नहीं है, क्योंकि डैनी बॉयल से मिली और उन्होंने मुझे अच्छा एक्टर बताया. अच्छा है कि मुझे अपने परफॉर्मेंस की बदौलत रोल मिल रहे हैं’.

Tags: Gauhar Khan, Slumdog Millionaire

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें