भारत की ओर से ऑस्कर अवॉर्ड्स में भेजी गई रणवीर-आलिया की 'गली बॉय'

भारत की ओर से ऑस्कर अवॉर्ड्स में भेजी गई रणवीर-आलिया की 'गली बॉय'
भारत की ओर से ऑस्कर अवॉर्ड्स में भेजी गई रणवीर-आलिया की 'गली बॉय'

रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की फिल्म 'गली बॉय' को मेलबर्न के भारतीय फिल्म फेस्टिवल 2019 में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2019, 8:19 PM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड फिल्म गली बॉय (Gully Boy) को भारत की तरफ से 92 वें ऑस्कर (92nd Oscar Awards) पुरस्कार के लिए नॉमिनेट किया गया है. ऑस्कर में बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म की कैटेगरी में इस फिल्म को भारत की ओर से भेजा गया है. इस फिल्म में लीड रोल में रणवीर सिंह (Ranveer Singh) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) हैं, जबकि इसे निर्देशित जोया अख्तर (Zoya Akhtar) ने किया है. इससे पहले फिल्म 'गली बॉय' को मेलबर्न के भारतीय फिल्म फेस्टिवल 2019 में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का पुरस्कार मिला था.

बता दें कि ऑस्कर्स अवॉर्ड्स में भारत की ओर से भेजी जाने के लिए फिल्मों के नाम पर विचार किया जा रहा था. इस रेस में भारत की ओर से उरी-द सर्जिकल स्ट्राइक, केसरी, बधाई हो, आर्टिकल 15 और अंधाधुन जैसी फिल्मों पर विचार किया जा रहा था. वहीं पिछले साल भारत की ओर से 'विलेज रॉकस्टार' को 91वें ऑस्कर पुरस्कारों के लिए नॉमिनमेट किया गया था.

गली बॉय को दक्षिण कोरिया में 23वें बुकियॉन इंटरनेशनल फैंटास्टिक फिल्म फेस्टिवल (बीआईएफएएन) में नेटवर्क फॉर द प्रोमोशन ऑफ एशियन सिनेमा (एनईटीपीएसी) का अवॉर्ड जीता था. बता दें कि जोया अख्तर की 'गली बॉय' मुंबई के धारावी के स्लम रैपर्स से प्रेरित कहानी है. जोया अख्तर इससे पहले 'लक बाय चांस', 'जिंदगी ना मिलेगी दोबारा' और 'दिल धड़कने दो' जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुकीं हैं.



ये भी पढ़ें -

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज