• Home
  • »
  • News
  • »
  • entertainment
  • »
  • जाह्नवी कपूर की फिल्म 'गुंजन सक्सेना' पर IAF ने जताई आपत्ति, सेंसर बोर्ड को लिखा पत्र

जाह्नवी कपूर की फिल्म 'गुंजन सक्सेना' पर IAF ने जताई आपत्ति, सेंसर बोर्ड को लिखा पत्र

गुंजन सक्सेना पर बनी फिल्म के खिलाफ IAF ने आपत्ति जताई है.

गुंजन सक्सेना पर बनी फिल्म के खिलाफ IAF ने आपत्ति जताई है.

गुंजन सक्सेनाः द कारगिल गर्ल (Gunjan Saxena: The Kargil Girl) में महिलाओं से एयरफोर्स (IAF) के रवैये को लेकर वायुसेना का कहना है कि- 'हमारा संगठन जेंडर बायस्ड नहीं है. भारतीय वायुसेना पुरुष और महिला कर्मियों दोनों को समान अवसर देती है.'

  • Share this:
    मुंबईः भारतीय वायु सेना (Indian Air Force) ने केंद्रीय फिल्म बोर्ड (Central Board Of Film Certification) को जाह्नवी कपूर की अपकमिंग फिल्म 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल' को लेकर पत्र लिखा है. जिसमें आईएएफ ने फिल्म को लेकर आपत्ति जताई है. आईएएफ के मुताबिक, फिल्म में IAF की नेगेटिव इमेज दिखाई गई है. जिस पर आपत्ति जताते हुए भारतीय वायुसेना ने सेंसर बोर्ड को पत्र लिखा है. अपने पत्र में IAF ने नेटफ्लिक्स और धर्मा प्रोडक्शंस पर एयरफोर्स की छवि खराब करने का आरोप लगाया है.

    सेंसर बोर्ड को लिखे अपने पत्र में आईएएफ ने कहा है- 'धर्मा प्रोडक्शंस ने प्रामाणिकता के साथ भारतीय वायु सेना का प्रतिनिधित्व करने के लिए सहमति व्यक्त की थी और यह सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास किए थे कि यह फिल्म अगली पीढ़ी के अधिकारियों को प्रेरित करने में मदद करे. लेकिन, हाल ही में जब फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया गया तो इसे देखकर अनुमान लगाया गया कि फिल्म के कुछ सीन और डायलॉग लगता है, जैसे फिल्म में भारतीय वायुसेना की छवि को गलत तरीके से पेश किया गया है.'



    फिल्म में महिलाओं से एयरफोर्स के रवैये को लेकर वायुसेना का कहना है- 'हमारा संगठन जेंडर बायस्ड नहीं है. भारतीय वायुसेना पुरुष और महिला कर्मियों दोनों को समान अवसर देती है.' IAF ने अपने पत्र में धर्मा प्रोडक्शंस से आपत्तिजनक सीन को हटाने और फिल्म में जरूरी सुधार की सलाह भी दी है. बता दें बीते 1 अगस्त को ही जाह्नवी कपूर स्टारर 'गुंजन सक्सेनाः द कारगिल गर्ल' का ट्रेलर रिलीज किया गया था. जिसे दर्शकों से अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा था. फिल्म की रिलीज की बात करें, तो फिल्म 12 अगस्त को रिलीज की गई है. जिसे लेकर दर्शकों में मिले-जुले रिस्पॉन्स मिल रहे हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज