गुरु रंधावाः MBA की पढ़ाई के वक्त छोटी-छोटी पार्टियों में गाकर जुटाते थे पैसे, ऐसे चमकी किस्मत

गुरु रंधावा का नाम पहले कुछ और था. एक अमेरिकी रैपर के साथ वो एक वीडियो सांग बना रहे थे. उस रैपर को गुरु का पूरा नाम लेने में परेशानी होती थी. इसलिए उसने गुरु बुलाना शुरू कर दिया.

News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 7:05 PM IST
गुरु रंधावाः MBA की पढ़ाई के वक्त छोटी-छोटी पार्टियों में गाकर जुटाते थे पैसे, ऐसे चमकी किस्मत
गुरु रंधावा पर हमला हुआ है.
News18Hindi
Updated: July 30, 2019, 7:05 PM IST
गुरु रंधावा के ऊपर कनाडा में हमला हुआ है. उनको आंख के पास चार टाकें लगे हैं. प्रथम दृटया ऐसे मामलों के बारे में सुनते ही लोगों के मन खयाल आता है कि मारपीट किया होगा. स्टेज शो करने वाले युवा खून और पंजाब की पृष्ठभूमि से होने चलते उनको लेकर और भी कई तरह चर्चाएं शुरू हो जाती है. लेकिन बहुत कम लोग ही गुरु रंधवा को करीब से जानते हैं.

बेहद होनहार छात्र रहे हैं गुरु
गुरु रंधावा का नाम गुरु रंधवा बाद में पड़ा. उनका जन्म पंजाब के गुरदासपुर जिले के नूरपूर नाम के जगह पर हुआ था. तब उनका नाम गुरुशरनजोत सिंह रंधावा था. वे पढ़ने में बेहद तेज-तर्रार थे. लेकिन उतनी रुचि उनकी गाने को लेकर भी थी. उन्होंने गुरदासपुर से ही छोटे-छोटे कार्यक्रमों में गाना शुरू कर दिया था.

लेकिन बाद में एमबीए की पढ़ाई करने के लिए उन्हें दिल्ली भेजा गया. यहां उन्होंने पढ़ाई के साथ छोटी-छोटी पार्टियों में गाना शुरू कर दिया. दिल्ली में एमबीए की पढ़ाई एक ओर से चल रही ‌थी, दूसरी ओर उन्हें जहां मौका मिल रहा था वहां गा रहे थे. उन्होंने कभी इस बात की फिक्र नहीं की कि लोग क्या कहेंगे. पढ़ाई पूरी करने के बाद उनके सामने बड़ी चुनौती थी अपने संगीत के करियर के साथ आगे बढ़ें या पढ़ाई से मिलने वाली नौकरी के तरफ जाएं. लेकिन तब तक जिस भी क्लब-पार्टी में गुरु को गाते हुए लोगों ने देखा उन्होंने पसंद किया. उन्‍हें काम और ज्यादा मिलने लगा. इसलिए वे इसी तरह बढ़ गए.



अमेरिकी रैपर बोहेमिया ने नाम रखा गुरु
गुरुशरणजोत सिंह रंधावा, अमेरिकी-पाकिस्तानी रैपर बोहमिया को बोलने में परेशानी होती थी. दअरसल गुरु रंधावा लगातार अपने गाने बना-बनाकर यूट्यूब पर डालते थे. इंटरनेट की दुनिया और गुरु रंधावा के कुछ दोस्तों के दोस्तों ने उनके कुछ गाने मशहूर रैपर बोहेमिया को दिखा दिया. बो‌हेमिया को गुरु का अंदाज इतना पसंद आया कि उन्होंने एक गाना उनके साथ बनाने को कहा.
Loading...

साल 2013 में पटोला गाने में बोहेमिया ने उनके साथ काम किया. इसी दौरान उसने गुरुशरणजोत सिंह रंधावा को गुरु रंधावा बुलाना शुरू किया और हमेशा के लिए यह नाम उनसे जुड़ गया. इस नाम के साथ ही गुरु रंधावा की किस्मत खुल गई.

यह भी पढ़ेंः सिगरेट फूंकती प्रियंका की तस्वीरों पर परिणीति ने दिया जवाब

उनके पास कोई बड़ा हिट तो नहीं लेकिन गाने लगातार आने जलगे. इस दौरान उन्होंने मिलिंद गाबा, रजत नागपाल जैसे लोगों के साथ काम किया. करीब चार साल का यह दौर ऐसे ही इनके-उनके साथ काम करते हुए बीता.

साल 2017 में हाई रेटेड गबरू जवान आया. यूट्यूब पर आने के बाद से ही यह गाना पहले पंजाबी और फिर मेट्रोपॉलिटन दिल्ली से होते हुए माया नगरी मुंबई के लोगों के सिर चढ़ गया. स्थिति ये बनी कि गुरु रंधवा को रैपर अर्जुन के साथ आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी में गाने का मौका मिल गया.



इन गानों से सुपरहिट सितारे बने गुरु रंधावा
गुरु रंधावा भारत के एक उभरते हुए पार्श्व गायक हैं. वे गाने लिखते और गानों की धुनें भी बनाते हैं. मूलतः उनके संगीत की समझ और काम पंजाबी में होता है. लेकिन हाल के दिनों में वे बेहद तेजी से बॉलीवुड में छाने लगे थे. बीते कुछ सालों में उनके 'हाई रेटेड गबरू, बन जा तू मेरी रानी, लगदी लाहौर दी, तेनू सूट सूट करदा, मेड इन इंडया, इशारे तेरे' जैसे गाने खूब पॉपुलर हुए.

पिटबुल के साथ भी शेयर कर चुके हैं स्क्रीन
अब गुरु रंधावा की पॉपुलारिटी का आलम ये है कि हाल ही में उन्‍होंने विश्व के बेहद जाने माने रैपर पिटबुल के साथ गाना स्लोली-स्लोली गाया था.

कनाडा में इस‌लिए हुआ हमला
कई बार आदमी का ज्यादा मशहूर होना ही उसके लिए खतरनाक साबित हो जाता है. कनाडा में स्टेज शो के दौरान एक शख्स आया और गुरु रंधावा के साथ स्टेज पर खड़े होने की मांग करने लगा. जब सिक्योरिटी ने उसे रोका तो उसने बैक स्टेज से वहां घुसने की कोशिश की. जब वहां भी वह नाकाम रहा तो उसने गुरु रंधावा को चोट पहुंचाने की ठानी.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तानी एजेंट को बेच दी गई थी वीना, सनी देओल ऐसे लाए घर

जब शो खत्म कर के गुरु रंधावा लौट रहे थे तब घात लगाए उस शख्स ने गुरु रंधावा पर हमला कर दिया. उसकी खुन्नस महज इस बात से थी कि गुरु के शो के दौरान उसे स्टेज पर क्यों नहीं आने दिया गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2019, 7:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...