अपना शहर चुनें

States

Death Anniversary: मधुबाला की मोहब्बत में पागल था मुंबई का 'डॉन', करना चाहता था शादी

मधुबाला
मधुबाला

मधुबाला (Madhubala) को गुजरे जमाने हो गए हैं, पर उनके प्यार के किस्से आज भी लोगों को गुदगुदाते हैं. तब की बंबई का डॉन हाजी मस्तान (Haji Mastan ) मधुबाला पर अपनी जान छिड़कता था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 23, 2021, 5:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्लीः बला की खूबसूरत एक्ट्रेस मधुबाला (Madhubala) की आज पुण्यतिथि है. उन्हें गुजरे कई दशक बीत गए हैं, पर आज भी उनके चाहने वाले लाखों में हैं. मधुबाला का सिनेमाई जादू आज भी लोगों को अपनी ओर खींचता है. वह महज 36 साल की उम्र में इस दुनिया से रुखसत हो गई थीं. 23 फरवरी 1969 को दिल की बीमारी के चलते उनका देहांत हो गया था. बाकी हीरोइनों की तरह उनके भी कई आशिक थे, पर मधुबाला का एक आशिक बाकियों से अलग था. दरअसल, तब के कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन (Underworld Don) को मधुबाला से मोहब्बत हो गई थी.

बॉलीवुड और अंडरवर्ल्ड का रिश्ता पुराना है. कई हीरोइनों का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन के साथ जुड़ चुका है. अबू सलेम-मोनिका बेदी, मंदाकिनी-दाऊद इब्राहिम के रिश्तों के किस्से तो जग-जाहिर हैं. यहां हम बात कर रहे हैं ऐसे डॉन की जो मधुबाला पर जान देता था. वह मधुबाला को किसी भी कीमत पर पाना चाहता था और इसके लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार था. यह डॉन कोई और नहीं, बंबई का नामी डॉन हाजी मस्तान था.

हाजी मस्तान को मधुबाला बहुत पसंद थी और वह उनका पक्का आशिक था. वह मधुबाला से शादी के सपने भी देखता था. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दोनों के बीच दोस्ती भी थी. लेकिन डॉन कभी भी मधुबाला से अपने प्यार का इजहार नहीं कर पाया. डॉन के प्यार का इजहार करने से पहले ही मधुबाला इस दुनिया से रुखसत हो गई थीं.



मधुबाला की मौत से हाजी मस्तान को काफी धक्का लगा था. खैर, मधुबाला के लिए उनका प्यार कभी खत्म नहीं हुआ. उस वक्त फिल्म इंडस्ट्री में एक नई हीरोइन उभर रही थी. नाम था- सोना. सोना हूबहू मधुबाला जैसी दिखती थीं. सोना की जब फिल्मों में एंट्री हुई तो मानों ऐसा लगा जैसे मधुबाला वापस आ गई है. दोनों का चेहरा-मोहरा काफी मिलता था. वह हंसती भी मधुबाला की तरह थी. लहजा ऐसा कि फिल्म इंडस्ट्री के लोग भी एक बार को धोखा खा जाएं. मधुबाला की तरह दिखने की वजह से सोना के प्रति हाजी मस्तान का लगाव बढ़ने लगा. हाजी ने सोना की फिल्मों में बहुत पैसा लगाया, पर उनकी फिल्में नहीं चल पाईं.
हाजी पहले से ही शादीशुदा थे, लेकिन इसका असर कभी भी हाजी और सोना के रिश्ते पर नहीं पड़ा. कहते हैं हाजी मस्तान ने कभी किसी पर गोली नहीं चलाई, पर अपने अंदाज से अपना रसूख कायम किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज