लाइव टीवी

कोरोना से लड़ाई के लिए आगे आए हंस राज हंस, 50 लाख के डोनेशन का किया ऐलान

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 10:58 PM IST
कोरोना से लड़ाई के लिए आगे आए हंस राज हंस, 50 लाख के डोनेशन का किया ऐलान
हंस राज हंस ने अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपये दान करने की घोषणा की है.

कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए हंस राज हंस (Hansraj Hans) ने अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपये दान करने की घोषणा की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 10:58 PM IST
  • Share this:
मुंबईः दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस (Coronavirus) के प्रकोप ने हर किसी को परेशानी में डाल दिया है. देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए 21 दिनों का लॉकडाउन लग गया है. यह आदेश पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 24 मार्च को राष्ट्र के नाम संबोधन में दिया था. इस बीच संकट की इस घड़ी में बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई सितारे कोरोनावायरस (COVID 19) से संक्रमित मरीजों और देश की सेवा कर रहे योद्धाओं की मदद के लिए आगे आए हैं.

इसी कड़ी में उत्तर-पश्चिम दिल्ली (Delhi) से नवनिर्वाचित भाजपा सांसद और गायक हंस राज हंस (Hansraj Hans) ने अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपये दान करने की घोषणा की. हंस राज हंस ने इस संबंध में नॉर्थ दिल्ली नगर निगम की आयुक्त वर्षा जोशी को एक पत्र भी लिखा है, जिसमें उन्होंने अपनी सांसद निधि से 50 लाख रुपये की राशि का योगदान देने की इच्छा जताई है.

हंस राज हंस ने अपने पत्र में लिखा है, "उत्तर पश्चिम संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में एनडीएमसी द्वारा चलाए जा रहे डिस्पेंसरी, एरिया सैनिटाइजेशन और अस्पतालों में मरीजों के लिए जरूरी चीजों, चिकित्सा उपकरण, दवाओं और उपचार के लिए इस राशि का इस्तेमाल किया जा सकता है."



दरअसल, इन दिनों पूरा विश्व कोरोना वायरस की मार झेल रहा है. चीन के वुहान से शुरू हुए इस वायरस ने इटली और अमेरिका जैसे देशों को प्रभावित करने के बाद भारत को भी अपनी जद में ले लिया है, जिसके बाद भारत ने कोरोना से लड़ने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है. ऐसे में गरीब और जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए हंस राज जैसे अन्य लोगों की देश को इन दिनों सख्त जरूरत है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए बॉलीवुड से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 10:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर